Saturday, January 28, 2023
आज ख़ासविश्व पटल पर अंकित होने वाला है, विंध्याचल ! जाने क्या कहा...

विश्व पटल पर अंकित होने वाला है, विंध्याचल ! जाने क्या कहा धर्मार्थ राज्यमंत्री ने

Vckhabar
Vckhabar
www.vckhabar.in

विन्ध्याचल (मिर्जापुर)। शुक्रवार के दोपहर पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार प्रदेश के धर्मार्थ राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी विंध्याचल पहुंचकर मॉ विंध्यवासिनी के गर्भ गृह में पहुंचकर विधिवत दर्शन पूजन किया। दर्शन पूजन के उपरांत माँ विन्ध्यवासिनी के दर्शनोपरांत होटल रत्नाकार में प्रेस वार्ता के दौरान कहा ।

पर्यटन मंत्री ने बताया कि वैसे तो माँ विन्ध्यवासिनी धाम विश्व स्तर पर पहले से ही प्रचलित है , पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ड्रीम प्रोजेक्ट विन्ध्य कॉरिडोर जो कि बड़े ही तेज गति से क्रियान्वित है। इसकी पूर्णता के पश्चात यहाँ आने वाले दर्शनार्थियों को सुविधाएं प्राप्त होने के साथ स्थानीयों के विकास में भी अत्यंत लाभकारी होगा । पर्यटकों की संख्या में भी बड़ा इजाफा होगा। मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के समस्त धार्मिक स्थलों का सुंदरीकरण किया जा रहा है , जिनमे से कई स्थानों को विकसित किया जा चुका है। वर्तमान सर्वे के अनुसार उत्तर प्रदेश देश का नम्बर वन राज्य है पर्यटन के लिहाज़ से तो विदेशी पर्यटकों के आगमन के लिहाज से दूसरे स्थान पर । विन्ध्य कॉरिडोर कार्य से किसी को भी कोई नुकसान नहीं होगा । मंत्री ने कहा कि यहाँ की जनता को किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई उतपन्न हो तो यहाँ राज्यमंत्री व नगर विधायक के समक्ष अपनी बात रख सकते है, इनके माध्यम से मुख्यमंत्री तक इनकी बातों को पहुँचाया जाएगा । परिक्रमा पथ प्रगति पर है अन्य मार्गों के चौड़ीकरण पर आपको जानकारी दी जाएगी।

उक्त अवसर पर राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल , नगरविधायक रत्नाकार मिश्र , अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह , पर्यटन अधिकारी नवीन कुमार इत्यादि लोग मौजूद रहे।

spot_img
spot_img
जरूर पढ़े
Latest News

More Articles Like This

You cannot copy content of this page