spot_img
17.5 C
New York
spot_img
spot_img

Ghazipur news: खुशियां लाई ईदः लोगों ने अमन चैन की मांगी ऊपरवाले से दुआ हैदर अली टाइगर

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -


रिपोर्ट कृष्ण कुमार मिश्रा
  गाजीपुर/ करीमुद्दीनपुर अकीदत के साथ ईदगाहों-मस्जिदों में अदा की गई ईद की नमाज, एक-दूसरे से गले मिलकर दी मुबारकबाद


गाजीपुर। करीमुद्दीनपुर  क्षेत्र  सहित ग्रामीण क्षेत्रों में इंद उल-फितर का त्योहार बृहस्पतिवार को उमेन और उल्लास के साथ मनाया गया। सुबह विभिन्न ईदगाहों सहित मस्किटों में अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा की गई।

इसके बाद एक-दूसरे के घर जाकर मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ, जो रात तक चलता रहा। लोगों ने एक-दूसरे के पर जाकर सेवई सहित अन्य लोन पकवानों का आनंद उठाया। नमाज के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

सुबह आठ बजे मुस्लिम बंधुओं का मात्र भय करने के लिए ईदगाह के लिए जाने का क्रम शुरू हो गया था। नौ बजते बजते उदगार के पास सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम बंधु एकत्र हो गए थे। निर्धारित समय पर ईद की नमाज अदा की गई।

नमाज समाप्त होने के बाद लोगों ने एक- दूसरे से गले मिलकर पर्व को मुबारकबाद दी। ईदगाह के बाहर खड़े और आला अधिकारियों ने मुस्लिम बंधुओं से गले लगकर पर्व की खुशियां बांटी।

इस मौके पर हैदर अली टाईगर और महेंनंद ग्राम सभा के वर्तमान प्रधान भी और महेन्द्र ग्राम सभा के समस्त लोग मौजूद रहे।

मुहम्मदाबादः इंदाद में सुबह 7.30 बजे नमाज हुई। नगर के अलावा पौसपुर, पाकराबाद, महरूपुर, मुकर्को, सलेमपुर, दाउदपुर महेशपुर, मच्ाटी, पखनपुरा आदि मुस्लिम बहुल्य गांवों में ईद हल्ला के साथ मनाई गई।

बाराः सात बजे बारा स्थित पूर्वी पर ईद की नमाज अदा की। इसके बाद कमसार-ओ-भार के मनिया, गोठ्सरा, रियरकसहजपुर कुर्य सरेला, मिर्चा, जनुरना, देथा, चित्रकोनी कुमी आदि गांवों को ईदगाहों पर नमाज अदा

बारा के पूर्वी ईदगाह में ईद की नमाज अदा करने के बाद दुआ करते लोग। संकर

बच्चों में दिखा उत्साह

गाजीपुर। ईद पर्व को लेकर नन्हें-मुन्नों अपनी अलग छटा बिखेर रहे थे। उनके उत्साह का आलम यह था कि सुबह से ही उनकी तरफ से तैयारिथ शुरू कर दी यहां जाने को लेकर काफी उत्साहित थे। मुन्याओं आदि की खरीदारी करने के साथ ही चार और खेले का भी लुत्फ उड़ाया। ईदगाह के बाहर नहें-मुन्नों ने भी एक-दूसरे के गले मिलकर ईद को मुबारकबाद दी। उद

करने के बाद लोगों ने एक-दूसरे के घर करवाई और लाकर आने वाले लोगों का मुंह मीठा कराया।

बहरियाबादः कस्था सहित मिर्जापुर दरगाह मलिकनगांव पलिवार रायपुर देपुर ोट आदि गांवों में इंद का पर्व बृहस्पतिवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया

गया। निर्धारित समय पर विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। नमाज के बाद लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को त्योर की मुबारकबाद पेश की।

बहादुरगंजः जामा मस्जिद दुरगंज 6:45, शाही मस्जिद कीनगंजमा रसूलपुर, नूरी मस्जिद पठान टोली, शाही

शादीयाबाद में ईट की नमाज के बाद एक-दूसरे से गाने मिलकर मुबारकाट देते लोग। संकद

मस्जिद दक्खिन तरफ, मस्जिद खालिद बिन बलीद पुरानीगंज एवं ईदगाह बहादुरगंज में नमाज अदा कर लोगों ने एक-दूसरे के गले मिलकर पर्व को

ईद की नमाज की बात गले मिलते बच्चे। संवाद

मुबारकबाद दिया। दुबिहाः महेंनद दुबिकर, हरदासपुर नेवादा, उतरांव, असावर, करीमुद्दीनलपुर क्षेत्र की

मस्जिद में मुस्लिम बंधुओं ने नमाज अद्य करने के बाद एक-दूसरे से मिलकर बधाई दी। औड़िहार नमाज स्थानीय नगर के ईदगाह पर निधारित समय पर अदा की गई। इसी तरह भितरी, अर्मदा, बहेरी हसनपुर उमरा, डहरा कला, महरूमपुर आदि स्थानों पर ईद की नमाज सकुशल संपन्न हुई।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय