Friday, December 2, 2022
उत्तर प्रदेशथाना प्रभारी की विदाई के समय नम हुई आंखें,

थाना प्रभारी की विदाई के समय नम हुई आंखें,

Vckhabar
Vckhabar
www.vckhabar.in

प्रभारी के साथ सामाजिक कार्यों में भी रुचि लेते रहे कटरा प्रभारी

मिर्जापुर । जिले में ही स्थान्तरित हुए कटरा कोतवाली प्रभारी श्री रमेश यादव के लिए दी गई विदाई तथा अधीनस्थों का भावुक होना सामान्य नहीं बल्कि विशिष्ट बात है क्योंकि सामान्यतया जिले ।में ही थाने से बदलाव पर किसी थाना प्रभारी के लिए विदाई समारोह नहीं सुनाई पड़ा है।

विदाई के समय उनके हमराही रहे ड्राइवर की आंखें छलक पड़ी और वह फूट-फूट कर रोने लग

विदाई के समय उनके हमराही रहे ड्राइवर की आंखें छलक पड़ी और वह फूट-फूट कर रोने लगे .

दर-असल श्री यादव थाना प्रभारी के साथ सामाजिक-सद्भाव के लिए भी विगत कुछ वर्षों के बीच मशहूर हुए। लॉकडाउन के दौरान बड़े अधिकारियों के निर्देश के साथ खुद अपने स्तर से भी बेसहारों का सहारा बनने में वे आगे रहे। कड़े लॉकडाउन के वक्त पटना से किसी महिला डॉक्टर ने तत्कालीन एसपी डॉ धर्मवीर सिंह को ट्वीट किया कि उसकी बेटी सबरी पर रहती है और लॉकडाउन के कारण वह नहीं आ पा रही है तथा बाजार-बंदी की वजह से जन्म-दिन उत्सव की सामग्री नहीं मिल रही है। जिस पर एसपी डॉ सिंह ने श्री यादव को निर्देश दिया कि वे उस बच्चे के यहां जन्मदिन बधाई देने जाए जिसपर श्री यादव अपने स्टाफ जिसमें महिला पुलिस भी थीं, को साथ लेकर जन्मदिन के उपहारों के साथ पहुंचे। पुलिस के इस रूप पर पुलिस से प्रायः खफा रहने वाले भी झूम उठे थे।
इसके अलावा श्री यादव असहाय परिवार की कन्या की शादी हो, किसी के यहां चूल्हा नहीं जल सका हो अभावों के चलते तो उसमें भी वे मदद के लिए दौड़ पड़ते थे। जनसम्पर्क में तेज थे और जनता का फोन रिसीभ करने में वे अच्छे निरीक्षक माने जाते रहे।
सामाजिक सद्भाव के तहत इमामबाड़ा में श्री यादव अपने लालडिग्गी चौकी के तत्कालीन प्रभारी श्री सिद्दीकी के साथ मिलकर कब्रिस्तान की दीवार अंदर करा दी। कटरा क्षेत्र में कुछ वर्षों पूर्व बिगड़े साम्प्रदायिक माहौल को अपने कार्यकाल में साम्प्रदायिक सद्भाव और आपसी लगाव के मुहाने पर खड़ा किया।
श्री यादव जिले में ही विवेचनासेल के प्रभारी बनाए गए हैं।

join vc khabar
spot_img
  • vc khabar
जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This

You cannot copy content of this page