Tuesday, July 5, 2022
उत्तर प्रदेशआधा अधूरा काम, कहीं का कचरा कहीं - नौगढ़ सिंचाई विभाग

आधा अधूरा काम, कहीं का कचरा कहीं – नौगढ़ सिंचाई विभाग

नौगढ: सिंचाई विभाग की मनमानी से नहर की आधी अधूरी सफाई जे सी बी मशीन से करा-करके कूडा़ करकट सड़क पर छोडे जाने से लोगों को आवागमन में हो रही काफी परेशानी के साथ ही संक्रामक बीमारियां भी पांव पसारने लगी है।

इस बारे में बताया जाता है कि सोनभद्र जिले के नगवां बन्जरिया बांध से निकली कूडा़ राजवाहा नहर का अंतिम छोर नौगढ कस्बा बाजार तक है। जिसकी लगभग 500 मीटर तक सफाई सिंचाई विभाग ने जे सी बी मशीन से करा करके कूडा़ करकट व कीचड़ सड़क की पटरी पर छोड़ दिया है। जिससे राहगीरो को आवागमन में काफी परेशानी के साथ ही दुर्गन्ध पूर्ण वातावरण में रहनुमा बसर करने को विवश हैं।

कस्बावासी दिनेश कुमार व मंगल जायसवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि कूड़ा करकट व कीचड़ गंदगी सड़क के किनारे फैले होने से काफी दुर्गन्ध निकल रहा है। जिससे आवागमन करने में राहगीरो को काफी असुविधाओ का सामना करते हुए गिरते पड़ते अपने गंतव्य तक आना जाना पड़ रहा है। वहीं सड़क के किनारे मौजूद मकानो में रहने वाले लोगो को घर से बाहर निकलना दूभर सा होता जा रहा है।

काफी गंदगी व दुर्गन्धयुक्त वातावरण में रहने वाले लोगों में से आधा दर्जन से अधिक बच्चे व युवा संक्रामक बीमारियों के चपेट में आ गए हैं।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This