Tuesday, July 5, 2022
उत्तर प्रदेशचंदौलीजिलाधिकारी ने सकलडीहा तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए...

जिलाधिकारी ने सकलडीहा तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का किया अनुश्रवण।

चंदौली | प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद के सभी तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ।
सकलडीहा तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 100 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 12 शिकायतों का निराकरण जिलाधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया है।

 जिलाधिकारी संजीव सिंह  संपूर्ण समाधान दिवस
सकलडीहा तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों को सुनते जिलाधिकारी संजीव सिंह


जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में सकलडीहा तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों को निर्देशित करते हुए कहा कि बिना किसी विवाद के अभी तक उत्तराधिकार का नाम खतौनियों में दर्ज नही हो पाने वाले लोगों के नाम अंकित करने के लिए सभी ग्राम सभाओं में वरासत अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने आपकी जमीन, आपका अधिकार, सबको मिले अपना उत्तराधिकार के संकल्प के साथ दो महीने का विशेष अभियान शुरू किया है। इस अभियान के दौरान जनपद के राजस्व गांवों में कई सालों से लंबित पड़े वरासत के मामलों का निस्तारण किया जाय, शिकायत किसी के द्वारा प्राप्त न होने की कड़ी हिदायत दी।
जिलाधिकारी संजीव सिंह ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। अतः समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्वक निराकरण सुनिश्चित कराया जाए, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, तहसीलदार डॉ0 बन्दना मिश्रा, जिला विकास अधिकारी पदमकांत शुक्ला, परियोजना अधिकारी सुशील कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This