Wednesday, July 6, 2022
उत्तर प्रदेशचंदौलीजिलाधिकारी ने दिव्यांगो संग खेला क्रिकेट,कहा व्यक्ति तन से नहीं मन से...

जिलाधिकारी ने दिव्यांगो संग खेला क्रिकेट,कहा व्यक्ति तन से नहीं मन से दिव्यांग होता है,दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं

दिव्यांग क्रिकेट में यूपी की टीम ने जीती ट्रॉफी, झारखंड ने दिल।

चन्दौली। जिले के दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिले में प्रथम बार टी-20 राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज के मैदान पर किया गया। जिसका शुभारम्भ डीएम चन्दौली संजीव कुमार और समापन एएसपी प्रेमचंद ने किया। कार्यक्रम का आयोजन पूर्वांचल युवा शक्ति सेवा ट्रस्ट और उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा किया गया।
उदघाटन सत्र के मुख्य अतिथि डीएम चन्दौली संजीव सिंह ने कहा कि व्यक्ति तन से नहीं मन से दिव्यांग होता है। दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है, अनेक दिव्यांगों ने आज अपनी दिव्यांगता को नजर अंदाज कर विश्व में भारत का मष्तक ऊंचा किया है। समापन सत्र के मुख्य अतिथि एसएसपी चन्दौली प्रेमचंद ने कहा कि जिले में पहली बार मतदाताओं को जागरूक करने हेतु आयोजित यह प्रतियोगिता काबिले तारीफ है। दिव्यांग भी मतदाता होते हैं, उन्हें भी वहीं अधिकार है जो सामान्य व्यक्ति को है। दोनों ही टीमों ने बेहद सौहार्द से मैच खेला। दोनों ने दिल जीत लिया। कार्यक्रम का आयोजन पूर्वांचल युवा शक्ति सेवा ट्रस्ट और उत्तर प्रदेश दिव्यांग एसोसिएशन के द्वारा किया गया। विशिष्ट अतिथि डॉ. अरुण सिंह ने कहा कि दिव्यांगजनों को अधिकाधिक अवसर प्रदान करने की जरूरत है।
इस अवसर पर दिव्यांग बन्धु डॉ. उत्तम ओझा, सुमित सिंह, डॉ. संजय चौरसिया, जिला दिव्यांगजन अधिकारी राजबहादुर सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग अधिकारी कन्हैया यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष आरबी यादव, पिंटू रसराज, धर्मेंद्र यादव, रणजीत मौर्य आदि लोग थे। कार्यक्रम का संयोजन जिले के दिव्यांग स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन ने किया।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This