Wednesday, July 6, 2022
उत्तर प्रदेशबलियाशिक्षा के मंदिर में विद्युत चोरी,विद्युत विभाग अधिनियम के तहत दर्ज हुआ...

शिक्षा के मंदिर में विद्युत चोरी,विद्युत विभाग अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

संवाददाता- आदित्य कुमार (बलिया)

बलिया। जनपद के रसड़ा में देश का भविष्य कहे जाने वाले विद्यार्थीयों में इमानदार व्यक्तित्व का गुण भरने का स्थान व शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले स्कूल कोचिंगों में ही आज विद्युत चोरी का अजब – गजब नजारा देखने को मिला जहां विद्युत चैकिंग अभियान के तहत चैकिंग करने पहुंची विद्युत विभाग की टीम को स्थानिय मीशन रोड स्थित पशु अस्पताल के सामने की गलि में स्थित प्रीमियर कोचिंग व जीवन धारा पब्लिक स्कूल में मीटर ही गायब दिखा व बिना मीटर के ही बाेरिंग जल-माेटर ,पंखें, बत्तियाें के साथ-साथ अन्य विद्युत उपयाेगी वस्तुएं उपयोग की जाती पायी गयीं, वहीं जुगनू हास्पीटल की गली में विजार्ड कोचिंग के नाम से संचालित संस्थान में भी विद्युत चोरी का संगीन दृश्य देखने को मिला ।

गौरतलब हो कि रसड़ा विद्युत विभाग की टीम ने बुधवार काे छापेमारी कर कटिया डालकर मीटर बाइपास बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर विद्युत विभाग अधिनियम के तहत विधि पूर्ण कार्य किया। इस दौरान विभागीय टीम के सदस्यों ने घरों के कनेक्शन जांचें। इससे बिजली चोरों में हलचल रही। विद्युत विभाग की टीम ने शहर क्षेत्र के मिशन राेड, पशु अस्पताल के सामने गली में, उत्तर पट्टी के साथ-साथ शहर के विभिन्न क्षेत्राें में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई।

इस दाैरान जेई श्याम अवध यादव ने बताया कि उत्तर पट्टी की मीरा देवी पत्नी जाेगेश्वर प्रसाद,अशरफ अली पुत्र अब्दुल माैके पर दाे किलाे वाट है जहां तीन किलाे वाट चल रहा है, सुभाष राम पुत्र रामनाथ राम-मीटर बाइपास,गाेपालजी-मीटर बाइपास,कमलजहां पत्नी नसीम कनेक्शन नहीं है।वीजार्ड काेचिंग: रईसफात्मा पत्नी आबिद- मीटर नहीं है। लाेकनाथ यादव पुत्र घूरन यादव :जीवनधारा पब्लिक स्कूल व प्रीमियर काेचिंग मीटर ,कनेक्शन नहीं है।

श्रीयादव ने बताया कि जितने लोगों को अवैध तरीके से बिजली उपभोग करते हुए पकड़ा गया है उन लोगों के विरुद्ध विद्युत चोरी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराने के साथ साथ उनसे बिजली का पैसा भी वसूला जाएगा। उन्होंने चेताया कि बिजली चोरी करते पकड़े जाने पर विद्युत चोरी में सीधे मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। बिजली का पैसा पेनाल्टी सहित वसूल किया जाएगा। आगे भी इस तरह अचानक छापेमारी की कार्रवाई होती रहेगी। जांच टीम में मुख्य रूप से एसडीआे रसड़ा मिथिलेश यादव ,जेई श्याम अवध यादव ,जुबेर, दीपू आदि थे।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This