Friday, July 1, 2022
ब्रेकिंगमिर्जापुर में जंगल में लगी भीषण आग, धू-धू कर जल रहा जंगल,4...

मिर्जापुर में जंगल में लगी भीषण आग, धू-धू कर जल रहा जंगल,4 जिलों से बुलाई गई फायर ब्रिगेड..

Vckhabar
Vckhabar
www.vckhabar.in

मिर्जापुर जनपद में शुक्रवार को लगी भीषण आग से हड़कंप मच गया। जंगल में भड़की आग से देखते ही देखते 15 किलोमीटर क्षेत्र का इलाका चपेट में आ गया। भीषण आग को देखते हुए चार जनपदों से फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी।

मिर्जापुर जनपद के मड़िहान तहसील के अंतर्गत पटेहरा ब्लॉक मुख्यालय के करीब 3 किलोमीटर दूर से ही जंगल है यह जंगल बीएचयू कैंपस के पास तक लगाता है जंगल में आज आग लग गई यह अभी तक मालूम नहीं हो सका है कैसे आग लगी किसके द्वारा लगी है आग लगने की सूचना देने के बावजूद भी जंगल विभाग के उच्चाधिकारी नही पहुचे,आग पर काबू पाने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग बाल्टी व पानी के साथ पहुँचे, पटेहरा कोटवां जंगल के सिकटही आश्रम के पास का मामला है।एसडीएम मड़िहान मौके पर मौजूद हैं

ग्रामीणों की सूचना के बावजूद वन विभाग ने सक्रियता नहीं दिखाई। जिससे आग का दायरा बढ़ता गया। देखते ही देखते 15 किलोमीटर का इलाका आग की चपेट में आ गया। पटेहरा मार्ग पर आवागमन प्रभावित हो गया। सड़क के दोनों तरफ लगी आग की सूचना के घंटों बाद मौके पर पहुंचा फायर ब्रिगेड का वाहन पाइप छोटा होने के कारण मौके पर नहीं पहुंच सका।घटना की गंभीरता के मद्देनजर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में बचाव दल रवाना किया। वहीं आसपास के जिलों से भी मदद मांगी गई। आग से घिरी फसल और मकान को बचाने में ग्रामीणों के साथ ही अधिकारी दिनभर जुटे रहे।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This