Thursday, June 30, 2022
गाज़ीपुरशहीद हसन फाउंडेशन के तत्वाधान में कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह का...

शहीद हसन फाउंडेशन के तत्वाधान में कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह का आयोजन

गाजीपुर: का प्रसिद्ध तहसील जमानिया के कस्बा मैं स्थापित हसन फाउंडेशन के तत्वाधान में 18 मार्च 2021 गुरुवार दिन में एकता मैरिज लान पठान टोली जमानिया में अफसानानिगार व जया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक मुमताज हैदर के अध्यक्षता में कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार खान अहमद जावेद ने अपने संबोधन में कहा कि जो समाज अपने बुजुर्गों के इतिहास को याद नहीं करती उस समाज को मिटने में देर नहीं लगती हैl उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारत का बच्चा-बच्चा जानता है lवहीं दूसरी तरफ महात्मा गांधी के जान रक्षक बत्तख मियां अंसारी को बहुत कम लोग जानते हैं l
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से नसीम मोहम्मदाबादी, खान जियाउद्दीन मोहम्मद कासिम, अहकम गाजीपुरी, सरवर हुसैन सरवर मोहम्मदाबादी, डॉक्टर महताब आलम सरफराज अहमद आसी, परचम मोहम्मदबादी, , मास्टर सोहेल अहमद खान प्रबंधक मजहर हुसैन खान, डॉक्टर वसीम रजा , मोहम्मद शैफ सिद्दीकी ,डॉक्टर इम्तियाज अहमद पत्रकार खान अहमद जावेद आदि लोग को फाउंडेशन के संस्थापक गुलाम अली खां उर्फ शहजाद ने अपने फाउंडेशन के प्रथम वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में सम्मानित एवं प्रोत्साहित क्या।
शहीद हसन फाउंडेशन के सौजन्य से कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें गाजीपुर क्षेत्र के कविगण ने अपनी कविता और शायरी से लोगों के मन मोह लिया। वही शहीद हसन फाउंडेशन के संयोजन से आए हुए सम्मानित लोगों का पत्रकारों का इतिहासकारों का साहित्यकारों का जनप्रतिनिधियों का सम्मान किया गया ।
शहीद हसन फाउंडेशन के संस्थापक गुलाम अली खान उर्फ शहजाद खान ने अपने संबोधन में जमानिया के इतिहास पर रोशनी डालते हुए बताया के शहीद हसन फाउंडेशन हसन खान जो के आजादी के एक सिपाही थे उनके नाम पर इस फाउंडेशन का नाम रखा गया है ।और उनकी याद में यह कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह मनाया गया है ।जमानिया में कवि गणों की बातों को सुनने के लिए दूरदराज से आए हुए लोगों ने शहीद हसन फाउंडेशन की खूब सराहना की शहीद हसन फाउंडेशन के काम को देखते हुए लोगों ने शहीद हसन फाउंडेशन से बहुत उम्मीदें जताई।
शहीद हसन फाउंडेशन के संस्थापक ने अपने संबोधन में कहा कि जमानिया में पुस्तकालय नहीं है जहां लोग जाकर बैठ कर पढ़ सकें इसलिए शहीद हसन फाउंडेशन के सोजन से बहुत जल्द एक पुस्तकालय का आयोजन किया जाएगा ।

इस अवसर पर भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक ए के बिंदुसार जी भारतीय मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आसिफ अंसारी अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार के अध्यक्ष गाजीपुर सैफ सिद्दीकी बी के डिग्री कॉलेज के संस्थापक गुलाम मज़हर खान हरिनारायण यादव ,उपेंद्र यादव, इंद्रजीत यादव ,जफर इकबाल, मुजम्मिल खान, इज़हार खान, संदीप ,ज्योति सिंह, मोहम्मद शौकत खान . मोहम्मद सैफ सिद्दीकी ,सरफराज खान मुख्य रूप से उपस्थित थे । इस आयोजन का संचालन खान मोहम्मद जियाउद्दीन मोहम्मद कासिम ने किया है।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This