जिलाधिकारी ने किया मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण,कर्मचारियों की लापरवाही आयी सामने,दिए कड़े निर्देश

0
195

चंदौली । जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने स्टॉक रजिस्टर, जीपीएफ, सर्विस बुक, कैश बुक संहित अन्य रजिस्टरों का अवलोकन किया। सीएमओ कार्यालय का स्पेशल ऑडिट के निर्देश दिए,इस दौरान मुख्य कोषाधिकारी वित्त एवं लेखाधिकारी उपस्थित थे।

विभागीय कार्यों में अनिमितता पर जाने पर वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण जारी करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने किया मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण,कर्मचारियों की लापरवाही आयी सामने,दिए कड़े निर्देश

निरीक्षण के दौरान प्रधान सहायक केपीसिंह, वरिष्ठ सहायक अतुल मिश्रा, कनिष्ठ सहायक प्रमोद कुमार पाण्डेय के पटल की जांच में कैशबुक अपूर्ण रहने व विभागीय कार्यो में गंभीर अनिमितता पाये जाने पर माह मार्च का वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। वरिष्ठ सहायक अतुल मिश्रा द्वारा जीपीएफ, सर्विस बुक अपूर्ण रखने पर सख्त चेतावनी देते हुए कार्यो में सुधार लाने के निर्देश दिये। बजट की कार्य योजना नहीं बनाए जाने पर जमकर फटकार लगाते हुए सही कार्य योजना बनाते हुए कार्यो को करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने महिला नसबंदी, आशा का मानदेय का अविलंब भुक्तान सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।

जिलाधिकारी ने किया मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण,कर्मचारियों की लापरवाही आयी सामने,दिए कड़े निर्देश

जिलाधिकारी ने जिला लेखा प्रबंधक को वजट की कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है जिन मदों में भुगतान होना है, भुगतान समय से करा ले किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो गंभीरता से कार्य करने के सख्त निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कार्यरत लिपिक कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी जिम्मेदारी से परे न रहे कार्य को गंभीरता से किया जाए अंयथा विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। फाइलों की रख- रखाव सही ढंग से किया जाए पत्रावलीयों को नियमानुसार प्रतिदिन अपडेट रखा जाए।

जिलाधिकारी ने जेम पोर्टल से खरीद करने के सख्त निर्देश लिपिक कर्मियों दिए। जिलाधिकारी ने नसबंदी कराने वाले व्यक्तियों से फोन कर क्रास वेरिफिकेशन भी मौके पर किया। कनिष्ठ सहायक को निर्देशित करते हुए कहा कि कैशबुक को अपडेट न रखना कत्तई बर्दाश्त नहीं। प्रतिदिन फाइलों में अपडेट किया जाय। पल्स आक्सीमीटर मानक से अधिक भुगतान किये जाने पर जांच के निर्देश दिये।

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
Previous articleअज्ञात वाहन ने मारी टक्कर तीन लोग हुए घायल
Next articleगांवो को विकास से जोड़ना पार्टी की सोच -सुशील सिंह
मैं अमितेश कुमार मिश्रा(Amitesh Kumar Mishra) ग्राम -शिवदासीपुर, पोस्ट-शहीदगाँव, जनपद-चंदौली का निवासी हूँ| हमारा उद्देश्य शीर्ष वेब पोर्टल (https://www.vckhabar.in/) के माध्यम से अपनी खबरों द्वारा जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (https://www.vckhabar.in/) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है। किसी भी प्रकार के खबर/विज्ञापन के लिए आप हमे किसी भी समय +91 9415055028,6306263872 पर काल कर सम्पर्क कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here