Thursday, July 7, 2022
टॉप न्यूज़बड़ी ख़बर : सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से...

बड़ी ख़बर : सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी जेल भेजने का लिया फैसला

  • पंजाब पुलिस को सुप्रीम कोर्ट का आदेश,2 हफ्ते में यूपी पुलिस को कस्टडी सौंपे

मुख्तार अंसारी पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है जी हाँ सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी जेल भेजने का फैसला लिया है साथ ही पंजाब पुलिस को यह आदेश भी दिया है की 2 हफ्ते के अंदर यूपी पुलिस को कस्टडी सौंपे|

बता दें की इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बीमारी के कारण बहुजन समाज पार्टी से विधायक मुख्तार अंसारी का लम्बी यात्रा करना संभव न होना बताया था,विदित हो की इससे पहले भी बीते साल 21 अक्टूबर को प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में मुख्तार अंसारी को पेश करने के लिए गाजीपुर पुलिस रोपड़ जेल गई थी। जहां पर मेडिकल बोर्ड ने मुख्तार अंसारी को काफी अस्वस्थ बताकर तीन माह के बेड रेस्ट की सलाह दी थी। इसकी वजह से उस वक्त भी गाजीपुर पुलिस को खाली हाथ वापस होना पड़ा था।

इससे पहले भी मुख्तार अंसारी लम्बे समय से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों की कोर्ट से नोटिस के बाद भी तलब होने से बचता रहा है।ज्ञात हो की मुख्तार अंसारी को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बांदा से पंजाब की रोपड़ जेल में शिफ्ट किया गया था। उसे पंजाब में दर्ज रंगदारी के एक मामूली मामले में रोपड़ जेल लाया गया था। इसके बाद कोर्ट में विचाराधीन मामलों में पेशी के लिए प्रदेश की गाजीपुर और आजमगढ़ की पुलिस कई बार रोपड़ जेल गई, लेकिन हर बार रोपड़ जेल प्रशासन मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट का हवाला देकर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने में आनाकानी करता रहा।

vc khabar live tv vckhabar
जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This