Saturday, December 3, 2022
उत्तर प्रदेशचंदौलीजिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की अध्यक्षता में की...

जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की अध्यक्षता में की गयी शांती समिति की बैठक

चन्दौली – जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक सकलडीहा थाना परिसर में सम्पन्न हुई। होली पर्व एवं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने आम जनमानस में सुरक्षा की भावना पैदा करने व जनपद में कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ रखने हेतु व्यापारियों/दुकानदारों व संभ्रांत व्यक्तियों की उपस्थिति में गंगा जमुना तहजीब पर होली त्योहार को मनाने की अपील की।

जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार

जिलाधिकारी ने अपील करते हुए कहा कि अपने परिवार के बच्चों को यह जरूर बताएं बिना किसी के इजाजत के बिना रंग की होली न खेले, क्योंकि पुरानी छोटी-मोटी मनमोटाव भ्रामक झगड़े में तब्दील हो जाती है। होली एक दूसरे की भाईचारा का त्यौहार है। इसे सभी खुशियों के साथ पर्व को मनाए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन लगातार निगरानी रखते हुए जनपद में शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार सम्पन्न कराने को कटिबद्ध है। जिलाधिकारी ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर उपस्थित नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि बिना किसी लुभावना के बेहतर जनप्रतिनिधियों का चयन करें, आपके ग्राम का विकास तभी सम्भव होगा। जनपद में अराजकता फैलाने वाले पर कार्रवाई लगातार पुलिस व प्रशासन द्वारा की जा रही है। पंचायत चुनाव में किसी के द्वारा डराया, धमकाया एवं अपराध की घिनौनी हरकत की जाती हो तो उसको तत्काल नजदीकी पुलिस व प्रशासन को अवगत कराएं ताकि उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा। जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी के पास लाइसेंसी शस्त्र है तो नजदीकी थाना या शस्त्र की दुकान पर जमा कर दें ताकि पंचायत चुनाव व त्योहार में किसी भी प्रकार की घटना सामने न आए।

जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार

सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का भ्रामक खबरें बिना पुष्टि के कत्तई न भेजा जाय। पुलिस विभाग द्वारा मॉनिटरिंग सेल से सोशल मीडिया पर मानिटरिंग लगातार की जा रही है यदि कोई पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित होगी।

जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए सभी व्यक्तियों को मास्क, 2 गज दूरी जरूरी है, समय-समय पर हाथ को अच्छी तरीके से साफ करना, हाथ को मुंह के पास न ले जाए, दूसरों से उचित दूरी बनाकर बातचीत करें, विशेष सावधानियां बरतनी हैं अपने परिवार के लिए इसे हल्के में न लें। आपकी जिंदगी आपके परिवार के लिए बेहद जरूरी है। वाहन चलाते वक्त शराब का सेवन कत्तई न करे, सीटबेल्ट व हेलमेट पहनकर वाहन को निर्धारित सीमा में ही चलाया जाए। बाहर से आए हुए व्यक्तियों की सूचना हेल्पलाइन नंबर पर अवश्य दें। उनकी कोरोना की जांच हो ताकि गाँव व उनके परिवार के लोग सुरक्षित रह सके। त्योहार के दृष्टिगत यदि कहीं अवैध मदिरा बनाया जा रहा हो तो उसकी सूचना संबंधित एसडीएम और थाना प्रभारी को दें आप की सूचना गोपनीय रखी जाएगी और उनके खिलाफ जांच करने के उपरांत दोषी पाए जाने पर कठोर कार्यवाही सुनिश्चित होगी। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना सकलडीहा अन्तर्गत कस्बा में व जीटी रोड़ पर पैदल गस्त, लोगों से बातचीत करने सहित व्यापारियों/दुकानदारों से भी वार्ता व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी पुलिस अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि थाना प्रभारी गण के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल के साथ पैदल गश्त व सघन चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा जिसमें आने जाने वाले लोगों, शराब/बियर की दुकान के आस पास तलाशी/चेकिंग, गाडिय़ों की चेकिंग लगातार की जा रही है। जनपद के प्रत्येक थाना क्षेत्र मे फुट पेट्रोलिंग किया जा रहा जिसके अन्तर्गत भीड़भाड़ वाले स्थानों, मार्गों, बाजारों, सर्राफा मार्केट, प्रमुख चौराहों, बस स्टैंड/टैम्पो स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पार्क, सिनेमा हाल आदि स्थानों पर भ्रमण व निरीक्षण किया जा रहा है। कहा कि आगामी पर्वों को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं तथा शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें साथ ही अपने परिवार व आप-पास के व्यक्तियों को भी प्रेरित एवं जागरूक करें तथा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन का सभी पूर्णतः पालन करें, सोशल डिस्टेंसिगं व मास्क का प्रयोग अवश्य करें, अपने प्रतिष्ठानों पर सैनेटाइजर अवश्य रखें एवं उसका प्रयोग करें।
बैठक के अंत में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित लोगों एवं जनपद के सभी नागरिकों को होली पर्व की ढेर सारी शुभकामनाएं दी। बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी सकलडीहा, क्षेत्राधिकारी सकलडीहा सहित पुलिस/प्रशासन के अधिकारी के साथ सभ्रांत व्यक्ति उपस्थित थे।

join vc khabar
spot_img
  • vc khabar
जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This

You cannot copy content of this page