vc khabar logo
उत्तर प्रदेशशॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण लगभग ढाई दर्जन किसानों कि...

शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण लगभग ढाई दर्जन किसानों कि लगभग 25 बीघा गेहूं जलकर राख।

सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव ने डीएम से वार्ता कर कि किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग।

अलीनगर थाना क्षेत्र के संघति गांव में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण लगभग 25 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। हालांकि ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर किसी प्रकार काबू पाया गया। वही फायर ब्रिगेड को लेट से पहुंचने से आक्रोशित किसानों ने कुछ देर के लिए अलीनगर सकलडीहा मार्ग जाम कर दिया । लेकिन पुलिस के समझाने बुझाने के बाद जाम समाप्त हुआ।
क्षेत्र के संघति गांव के समीप लगे ट्रांसफार्मर के पास गुरुवार को दो पक्षी आपस में लड़ते हुए विद्युत तार से टकरा गए। इससे हुई शॉर्ट सर्किट की चिंगारी से गेहूं की फसल में लगी आग हवा के रफ्तार की तरह धूधू कर जलने लगी।
यह देख संघति,कुछमन,केशवपुर सहित तमाम गांव के राहगीर आग लाठी-डंडे से लैस होकर आग बुझाने में जुट गए। हालांकि लगभग एक घंटे मैं किसी प्रकार आग पर काबू ग्रामीण पा लिए। लेकिन तब तक लगभग 25 बीघा संघति व कुछमन के किसानों कि गेहूं जलकर राख हो गई। वही फायर ब्रिगेड के सूचना के बावजूद काफी देर से पहुंचने से आक्रोशित किसानों ने अलीनगर सकलडीहा मार्ग कुछ देर के लिए जाम कर दिया। लेकिन चौकी प्रभारी राजेश त्रिपाठी के समझाने बुझाने के बाद जाम समाप्त कराया। थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने पहुंचकर इसकी जानकारी एसडीएम मुगलसराय प्रदीप कुमार को दी।इन्होंने लेखपाल वीरेंद्र कुमार को भेजकर रिपोर्ट लगाने को निर्देशित किया। लेखपाल वीरेंद्र कुमार एक एक किसानों की जांच कर रिपोर्ट लगाने की कार्रवाई में जुट गए।

इनसेट
घटना की जानकारी होते ही सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव ने मौके पर पहुंचकर जिला अधिकारी संजीव कुमार सिंह से मोबाइल पर वार्ता कर इससे अवगत कराया। वही सभी किसानों का रिपोर्ट लगवाकर मुआवजा दिलाने की मांग की। कहाकि किसानों की तैयार फसल नष्ट होने से आर्थिक स्थिति चरमरा जाएगी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मण पासवान,किसान नेता केदार यादव,संजीत सिंह,निवर्तमान ग्राम प्रधान जगत चौहान,रविंद्र सिंह,पवन यादव, रामअवध सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

इनसेट

संघति व कुछमन के इन किसानों की जली गेहूं की फसल विश्वा में।

1-भुवनेश शर्मा 18
2-रामलाल 4
3-रामायण 5
4-सुखराम 30
5-बिहारी 5
6-शिकारी 5
7-लक्ष्मण प्रजापति 22
8-अनिल कुमार 7
9-बद्रीराम 7
10-फूला देवी 7
11-सुनील7
12-जितेंद्र गुप्ता 10
13-सुभाष यादव 10
14-लालचंद्र 4
15-राजेंद्र गुप्ता 10
16-विंध्याचल सिंह 20
17-राजेंद्र सिंह 16
18-हृदय नारायण मिश्रा 60
19-उदय नारायण मिश्र 60
20-राजीव सिंह 40
21-लालजी तिवारी 40
22-राजेंद्र सिंह 20
23-जितेंद्र सिंह 20
24-फतेह बहादुर यादव 12
25- दया यादव 10
26-रामकुवर यादव 7
27-रामजी राम 10
28-उदय मौर्य 16

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This