Friday, July 1, 2022
उत्तर प्रदेशचंदौलीनक्सली हमले में चंदौली का लाल हुआ शहीद,शहादत की ख़बर मिलते ही...

नक्सली हमले में चंदौली का लाल हुआ शहीद,शहादत की ख़बर मिलते ही शहीद के घर लोगों की उमड़ी भीड़

छत्तीसगढ़ में शनिवार दोपहर में हुए नक्सली हमले में चंदौली जिले का धर्मदेव कुमार (32) पुत्र रामाश्रय गुप्ता भी शहीद हो गया है।आपको बता दें की रविवार की देर शाम धर्मदेव के शहीद होने की खबर मिलते ही शहाबगंज पैतृक आवास पर कोहराम मच गया है। आस पास के इलाकों में शहीद बेटे का समाचार सुनकर सनसनी फ़ैल गयी |

जिले के शहाबगंज थाना अंतर्गत ठेकहां बड़ागांव निवासी किसान रामाश्रय गुप्ता के धर्मदेव सबसे बड़े पुत्र थे|धर्मदेव ने बचपन से ही फोर्स में जाने का सपना देखा था। परिवार वालों ने बताया कि होली के दस दिन पहले ही जल्द लौटने का वादा कर गये धर्मदेव गांव से हाल ही में ड्यूटी पर गये हुए थे |विगत वर्ष पहले ही धर्मदेव सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन में कमांडो बन गए और छत्तीसगढ़ के बीजापुर में उन्हें तैनाती मिली। वहीं छोटा भाई भी सीआरपीएफ में जवान के रूप में छत्तीसगढ़ में ही तैनात है।

रविवार की शाम धर्मदेव की शहादत की खबर मिलते ही परिवार सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया। लोगों की भीड़ धर्मदेव के घर पर उमड़ पड़ी। वहीं एसडीएम चकिया अजय मिश्र, सीओ प्रीति त्रिपाठी, लेखपाल आकिफ, थानाध्यक्ष वंदना सिंह शहीद के आवास पर पहुंचे।

शहीद के घर पहुंच कर उनके भाई संवेदना प्रकट करते जिलाधिकारी संजीव सिंह व एसपी अमित कुमार

डीएम और एसपी शहीद के गांव ठेकहा पहुंचे जहां जिलाधिकारी ने शहीद के भाई से मिलकर संवेदना प्रकट की साथ ही शासन,जिला प्रशासन हर सम्भव मदद करेगा यह भरोसा भी दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि सीएम ने 50 लाख की आर्थिक सहायता दी है एवं परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी व शहीद के नाम एक प्रमुख सड़क का नाम होगा।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This