Friday, July 1, 2022
उत्तर प्रदेशचंदौलीमतदान को लेकर आलमपुर में हुए बवाल में दो नामजद सहित दो...

मतदान को लेकर आलमपुर में हुए बवाल में दो नामजद सहित दो दर्जन लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा हुआ दर्ज

विकास खंड सकलडीहा के आलमपुर गांव के मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। मत पेटिका में स्याही के साथ बैलट पेपर फाड़ने के बाद हरकत में आई पुलिस ने दो दर्जनलोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई में जुट गई है।
क्षेत्र के आलमपुर मतदान केंद्र पर मतदाता सूची में क्रमांक में गड़बड़ी को लेकर सुबह से जद्दोजहाज शुरू हो गया था। इसके बाद भी किसी सक्षम अधिकारी ने इस कॉमेडी को दूर करने की पहल नहीं की। इससे आक्रोशित एक प्रधान प्रत्याशी के समर्थकों ने ग्रुप के अंदर घुस कर जमकर उत्पात ही नहीं बल्कि बूथ नंबर 2 के मत पेटिका में शाही डालने के बात बैलट पेपर भी फाड़ दिए। यही नहीं पुलिस से नोकझोंक भी करने के बाद भाग खड़े हुए। हालांकि मौके पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस के मोर्चा संभालने के बाद मामला शांत हुआ। लगभग एक घंटे बाद एसडीएम मुगलसराय विजय नारायण सिंह ने जांच पड़ताल कर बूथ संख्या दो को रोक दिया। वही वोटर लिस्ट प्रत्याशियों को उपलब्ध कराने के बाद मतदान शुरू कराया। इधर बूथ संख्या दो को लगभग 3 घंटे रुकने के बाद जांच उपरांत फिर से मतदान शुरू कराया गया। देर शाम तक ग्रामीणों की लंबी कतार लगवा कर वोट दिलवाया गया
। लेकिन इसके बाद पीठासीन अधिकारी व पुलिस की तरफ से संगीन धाराओं में दो दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया। इस संबंध में पूछे जाने पर एस ओ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पीठासीन अधिकारी एवं पुलिस द्वारा दो नामजद सहित दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर पहचान की जा रही है।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This