Monday, November 28, 2022
देशआखिर क्यों रहे मोदी की मीटिंग से गायब के जवाब में दीदी...

आखिर क्यों रहे मोदी की मीटिंग से गायब के जवाब में दीदी को फसाया-ममता बनर्जी के कहने पर….

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव अलापन बद्योपाध्याय ने गुरुवार को केंद्र सरकार के नोटिस का जवाब दे दिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले दिनों अलापन को तब नोटिस दिया था, जब वह यास चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक से गायब रहे थे। कोलकाता स्थित सचिवालय नबन्ना के अधिकारियों ने बताया कि बंद्योपाध्याय ने गुरुवार दोपहर को केंद्र के नोटिस का जवाब दिया है।

सचिवालय में उच्च पदस्थ अधिकारी के अनुसार, बंद्योपाध्याय ने अपने जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर वह चक्रवात यास से प्रभावित दीघा की समीक्षा के लिए उस बैठक में शामिल नही हुए। दीघा पूर्व मेदिनीपुर जिले का एक लोकप्रिय समुद्री रिसॉर्ट शहर है।

केंद्र ने 31 मई को अलापन बंद्योपाध्याय को कारण बताओ नोटिस भेजा था, जिसमें जोर देकर पूछा गया था कि चक्रवात यास के बाद बंगाल की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक से गायब रहने का उनका निर्णय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 का उल्लंघन था। 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बंद्योपाध्याय ने सरकार द्वारा उन्हें दिए गए तीन महीने के विस्तार का लाभ उठाने के बजाय 31 मई को रिटायरमेंट ले लिया था। इसी दिन उन्हें यह नोटिस जारी किया गया था।

और अधिक पढने के लिए निचे दिए गये बटन पर क्लिक करें – Click Here

join vc khabar
spot_img
  • vc khabar
जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This

You cannot copy content of this page