Friday, July 1, 2022
उत्तर प्रदेशबलियाबलिया : SDM व चेयरमैन प्रतिनिधि ने किया CHC रसड़ा का निरिक्षण,...

बलिया : SDM व चेयरमैन प्रतिनिधि ने किया CHC रसड़ा का निरिक्षण, कहा होगी कमियों की पूर्ति ।

Amitesh Kumar Mishra
Amitesh Kumar Mishrahttps://vckhabar.in/
मैं अमितेश कुमार मिश्रा(Amitesh Kumar Mishra) ग्राम -शिवदासीपुर, पोस्ट-शहीदगाँव, जनपद-चंदौली का निवासी हूँ| हमारा उद्देश्य शीर्ष वेब पोर्टल (https://www.vckhabar.in/) के माध्यम से अपनी खबरों द्वारा जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (https://www.vckhabar.in/) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है। किसी भी प्रकार के खबर/विज्ञापन के लिए आप हमे किसी भी समय +91 9415055028,6306263872 पर काल कर सम्पर्क कर सकते हैं |

संवाददाता – आदित्य कुमार (बलिया)

बलिया । रोटी कपड़ा व मकान के साथ-साथ स्वस्थ सेवाएं भी मनुष्य के जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण घटक मानी जाती है । जिसके लिये सरकार ने हर स्थान पर सामुदायिक व प्रथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाए हैं । पर बलिया का रसड़ा CHC वर्षों से अपनी दुर्दशा पर आँशु बहा रहा है। परिसर में गंदगी व जल जमाव जैसी दिक्कतें हमेशा सर उठाती रहती हैं, तो वहीं CHC अपनी मूलभूत सुविधाओं से भी जंग लड़ रहा है । यहां मूत्रालय व शौचालय की भी ठीक व्यवस्था नहीं है । जिससे यहाँ इलाज हेतु आने वाले मरीजों को दिन प्रतिदिन तरह-तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिसके निवारण हेतु, शुक्रवार को एसडीएम रसड़ा प्रभु दयाल व चेयरमैन प्रतिनिधि वशिष्ठ नारायण सोनी अस्पताल परिसर में अस्पताल की साफ -सफाई व्यवस्था का निरीक्षण व गहन विचार विमर्श किए। अस्पताल में व्याप्त गंदगी, परिसर में प्रकाश की व्यवस्था, आम जनता के लिए मूत्रालय – शौचालय की व्यवस्था आदि व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के लिए निर्णय लिया गया। एसडीएम रसड़ा ने बताया कि नगर पालिका रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को गोद लेने वाली है। जिसके बाद यहां जिन चीजों की आवश्यकता है , डॉक्टर के कहे अनुसार उन कमियों को पालिका द्वारा पूर्ति कराई जाएगी।
अस्पताल परिसर में जो पूर्व से वाहनों की कतारें लग रही हैं, जिनसे एंबुलेंस को आने – जाने में दिक्कतें हो रहीं हैं ,इस समस्या को भी जल्द निस्तारण किया जाएगा।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This