Friday, July 1, 2022
उत्तर प्रदेशलगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त, सड़को की हालत दुर्गम

लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त, सड़को की हालत दुर्गम

चंदौली। जनपद में हो रही लगातार बारिश के कारण आमजन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। रिहायशी इलाकों में जलजमाव के साथ ही कीचड़-फिसलन की समस्या पैदा हो गयी है। आलम यह है कि गांवों में कच्चे रास्तों पर आवागमन के दौरान कीचड़ के कारण गिरकर चोटिल हो जा रहे हैं। वहीं कई बस्तियों व मजरों तक जाने वाला रास्ता बारिश के पानी में पूरी तरह डूब चुका है, जिससे लोग पैदल ही पानी में होकर आवागमन करने को विवश हैं। वहीं कुछ ऐसा ही हाल कस्बा व नगरीय इलाकों में देखने को मिला रहा है। इससे लोग खासे परेशान है।

मुख्यालय से सटे आसपास के ग्रामीण इलाकों में लोग परेशान नजर आए। उन लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जो झुग्गी-झोपड़ी व कच्चे मकान में रहते हैं।


चंदौली नगर की बात करें तो जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से वार्डों में कई इलाके बारिश के पानी से घिर गए है। उन इलाकों में सबसे अधिक दिक्कतें लोगों को उठानी पड़ रही है, जहां पक्का रास्ता व नाली का निर्माण अब तक नहीं हो पाया है। कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव की स्थिति कायम हो गयी है। वहीं कच्चे रास्ते पर कीचड़ के कारण लोगों को आने-जाने में दिक्कतें हो रही है। लोग किसी तरह पैदल ही घरों से आवागमन करने को विवश है।
वहीं दूसरी ओर वार्ड नंबर 9 लोहिया नगर (सोनकर) बस्ती में बनी इंटरलॉकिंग की दीवाल गिर गई है, जिससे लोगों को आवागमन करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This