Wednesday, August 17, 2022
राजनीतिUP Election 2022: अब तक विधानसभा चुनाव न लड़ने वाले योगी,ठोकेंगे ताल

UP Election 2022: अब तक विधानसभा चुनाव न लड़ने वाले योगी,ठोकेंगे ताल

Yogi Adityanath News:पत्रकारों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत में योगी ने आगामी विधानसभा सभा मे चुनाव लड़ने की बात कही थी साथ ही बताया था कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे यह पार्टी तय करेंगी इसके बाद से ही योगी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस पर भी जोरों से कयास लगने शुरू हो गए.ऐसे में उनके लिए पहली मुफीद सीट गोरखपुर (शहर) की मानी जा रही है. पिछले 3 दशक में बीजेपी इस सीट से कभी नहीं हारी है.

अयोध्या और मथुरा की सीट को लेकर भी चर्चाओ का बाजार गर्म

UP Election 2022 : हर पल हिंदुत्व की चर्चा करने वाले योगी जो कि हिंदुत्व आंदोलन से बहुत समय से जुड़े हुए हैं.उनके लिए अयोध्या की सीट भी काफी मुफीद मानी जा रही है चूंकि अयोध्या को साधु संतों की नगरी भी कहा जाता है यही नही जिस प्रकार हिन्दू आस्था का केंद्र मानी जाने वाली अयोध्या नगरी में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है चूंकि राम मंदिर पिछले चुनाव तक भारतीय जनता पार्टी की राजनीति का हिस्सा रहा तो कही न कही इसलिए भी यह सीट काफी मुफीद मानी जा रही है.

ठीक ऐसे ही मथुरा की सीट भी योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)के लिए मुफीद मानी जा रही है. चूंकि बीजेपी पिछले कुछ दिनों से मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला उठा रही है. योगी आदित्यनाथ ने भी 29 दिसंबर को एक सभा में मथुरा का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा कि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया है. काशी में भगवान विश्वनाथ का धाम भी भव्य रूप से बन रहा है, फिर मथुरा वृंदावन कैसे छूट जाएगा. ऐसे में मथुरा से भी चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Also Read : School Closed News: कड़कड़ाती ठंड व शीतलहर के चलते विद्यालय बन्द

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का कैसा रहा है राजनैतिक सफर

विदित हो कि योगी आदित्यनाथ ने अब तक विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पहली बार 1998 में गोरखपुर से लोकसभा चुनाव जीते थे. उन्होंने लगातार 5 बार लोकसभा में गोरखपुर का प्रतिनिधित्व किया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर योगी आदित्यनाथ 19 मार्च 2017 को बैठे थे. इसके बाद 21 सितंबर 2017 को उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था.

spot_img
vc khabar live tv vckhabar
spot_img
जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This