Wednesday, July 6, 2022
Varanasi Newsवाराणसी EVM मामले में बड़ी कार्यवाही एडीएम सस्पेंड

वाराणसी EVM मामले में बड़ी कार्यवाही एडीएम सस्पेंड

Varanasi: मंगलवार के दिन वाराणसी में ईवीएम को लेकर शुरू हुआ विवाद देर रात तक सुलझा तो लिया गया मगरईवीएम के रखरखाव और ट्रांसपोर्टेशन के लिए जिम्मेदार एडीएम एनके सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। 

क्या था पूरा मामला

दरअसल वाराणसी (Varanasi) के पहड़िया मंडी से ईवीएम (EVM) बाहर भेजे जाने को लेकर लगभग 10 घंटे तक बवाल चलता रहा. इसके बाद रात लगभग 1.30 बजे प्रशासन व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) समेत अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं में सहमति बन सकी. जानकारी के अनुसार कई चरणों में चुनाव प्रेक्षक की उपस्थिति में चली बैठक में अंत में तय किया गया कि ईवीएम की जांच की जाए. वहीं अधिकारियों ने भरोसा दिया कि इसके बाद भी गड़बड़ी मिली तो चुनाव निरस्त किया जाएगा. 

वाराणसी में प्रशिक्षण के लिए जा रही ईवीएम को लेकर हुए विवाद के मामले में चुनाव आयोग बड़ी कार्रवाई करते हुए वाराणसी में ईवीएम के रखरखाव और ट्रांसपोर्टेशन के लिए जिम्मेदार एडीएम एनके सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी सरकार और चुनाव आयोग पर मामले में कई आरोप लगाए थे। 

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चौकन्ना

समाजवादी पार्टी ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सशंकित है. निर्वाचन आयोग व पुलिस-प्रशासन पर अविश्वास जताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को चौकन्ना रहने का निर्देश दिया गया है. 

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This