Thursday, June 30, 2022
उत्तर प्रदेशUP MLC Election Result : जाने कौन कहाँ से हुआ विजयी,वाराणसी है...

UP MLC Election Result : जाने कौन कहाँ से हुआ विजयी,वाराणसी है ख़ास

UP MLC Election Result | Poorvanchal MLC Election Result |UP MLC Chunav Result

UP MLC Election Result : उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय क्षेत्र की 27 विधान परिषद सीटों के रिजल्ट करीब करीब आ चुके है. बता दें 36 एमएलसी सीटों में से 9 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं बाकी की 27 सीटों के नतीजे भी लगभग आ गए है.

सभी एमएलसी सीटों पर बीजेपी और सपा के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा था. लेकिन कुछ सीटों पर निर्दलीयों ने चुनाव को दिलचस्प बनाया था। जिसका लोगो को भी बेसब्री से इंतजार था ।

Varanasi MLC Election Result

प्रधानमंत्री मोदी की संसदीय क्षेत्र वाराणसी विधानपरिषद से बाहुबली माफिया बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्विरोध मैदान में थी वही बीजेपी ने सुदामा पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया था।

अन्नपूर्णा सिंह के मैदान में होने से माफ़िया बृजेश सिंह के भतीजे सुशील सिंह जो कि चन्दौली की सैयदराजा विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज कर लगातार चौथी बार विधानसभा में पहुंचे उनकी भूमिका पर भी प्रश्नचिन्ह उठ रहे थे जबकि सुशील ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो पार्टी द्वारा अधिकृत प्रत्याशी का समर्थन करते है.

ऐसे में चुनाव के दिन कुछ जगहों की जो तस्वीरे देखी गयी उनमे पाया गया कि निर्दलीय उम्मीदवार के स्टाल पर काफी भीड़ रही तो पहले से ही कयास लगाना शुरू हो गया था।यही पहले रुझान में ही स्थिति लगभग साफ़ हो गयी जब 2058 वोट पाकर चर्चित एमएलसी बृजेश सिंह की पत्नी पूर्व एमएलसी अन्नपूर्णा सिंह आगे रही। कुल 4949 में 4876 वोट इस चुनाव में पड़े

Balia UP MLC Election Result Update

बात करें यदि बलिया की तो यहां बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर सिंह उर्फ पप्पू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अरविंद गिरी को बड़े अंतर से हराया ।चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को मत प्राप्त हुए तो वही अरविंद को संतोष करना पड़ा।

Jaunpur UP MLC Election Result Update

अगर बात करे वाराणसी से सटे जनपद जौनपुर की तो वहाँ से एम एल सी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी बृजेश कुमार सिंह प्रिंशु ने अपनी करीबी को शिकष्ट देते हुए जीत दर्ज की। मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से शुरू हुआ जिसमें बीजेपी प्रत्याशी ब्रजेश सिंह प्रिंशु को 3129 वोट मिला, सपा को 772 मत मिला , निर्दल भानु को मत 9 मिला, वही 51 मत अवैध पाया गया । बता दें कुल 4031 वोटों में से 3961 मत पड़ा है

Ghazipur MLC Chunav Result Update

विधान परिषद द्विवार्षिक (एमएलसी) चुनाव की मतगणना में 2422 वोट पाकर विशाल सिंह चंचल को विजयी घोसित किया गया।
वही 632 मत प्राप्त कर मदन यादव दूसरे पायदान पर रहे अवैध मतो की बात की जाय तो कुल 43 अवैध वोट पाए गए

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This