Wednesday, July 6, 2022
Varanasi Newsवाराणसी गये चंदौली के छात्र गंगा में डूबे,मचा कोहराम

वाराणसी गये चंदौली के छात्र गंगा में डूबे,मचा कोहराम

गंगा में डूबने से छात्र अंकित यादव की मौत,एक छात्र की तलाश अब भी है जारी

वाराणसी : बुधवार की सुबह तुलसी घाट पर एक बड़ा हादसा हो गया बता दें चन्दौली के मुग़लसराय से वाराणसी घूमने आए छात्रों की गंगा नदी में नहाते समय डूबने से मौत हो गयी जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने संभावित क्षेत्रों में डूबे छात्रों की तलाश शुरू कर दी।

कैसे हुआ हादसा

मुगलसराय में कक्षा दस के चार छात्र तुलसी घाट पर बुधवार की सुबह गंगा में स्नान करने आए थे। मुगलसराय से वाराणसी पहुंचे चारों छात्र जिनका नाम क्रमश: अनमोल पांडेय, अंकित यादव, दिवाकर यादव और विकास यादव हैं। इन चार छात्राें में से अलीनगर निवासी अंकित यादव और रविनगर निवासी छात्र दिवाकर यादव डूब गए। दोनों को डूबता देखकर शोर मच गया और देखते ही देखते दोनों गंगा की लहरों में खो गए।

काफी प्रयास के बाद भी दोनों का पता नहीं चला हादसे के उपरांत मौके पर एनडीआरएफ एनडीआरएफ 2 गोताखोरों के साथ आधा दर्जन के करीब सदस्यों की टीम पहुंची और गंगा में उतरकर चिन्हित क्षेत्रों में डूबे छात्रों की तलाश शुरू कर दी काफी खोजबीन के पश्चात दोपहर करीब 1:00 बजे तक एक छात्र जिसका नाम अंकित उसका शव बरामद कर लिया है।

पहले भी हो चुके है ऐसे हादसे

तुलसी घाट पर नदी में गहराई अधिक होने की वजह से पूर्व में भी हादसे हो चुके हैं। इसलिए स्‍थानीय लोग भी बाहरी लोगों को नदी से दूर रहने की सलाह देते हैं। मगर, बुधवार को नदी में नहाने का प्‍लान बनाकर मुगलसराय से वाराणसी पहुंचे चारों छात्रों ने एक एक कर नदी में उतरना शुरू किया तो किसी का ध्‍यान नहीं गया।

अचानक दो छात्र गहरे पानी में जा पहुंचे तो दोनों ही डूबने लगे। दो छात्रों को डूबता देखकर बाकी भी शोर मचाने लगे। शोर सुनकर जब तक स्‍थानीय लोग मदद के लिए पहुंचते दोनों ही छात्र गंगा की लहरों में समाहित हो चुके थे। हादसे के बाद दोपहर तक राहत और बचाव कार्य जारी रहने के बीच टीम नदी में तलाश में जुटी रही।

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This