Wednesday, July 6, 2022
गैजेट्सInstagram पर जादू की तरह बढ़ेंगे फॉलोअर्स,ट्रेंडिंग Hashtags के साथ करें ये...

Instagram पर जादू की तरह बढ़ेंगे फॉलोअर्स,ट्रेंडिंग Hashtags के साथ करें ये आसान उपाय

Instagram Hashtag Tips: फॉलोअर्स को बढ़ाने में हैशटैग का अहम रोल है. इससे आपके पोस्ट की रीच (reach) ज़्यादा होने लगती है, यानी कि पोस्ट ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दिखाई देती है. 

How to increase followers on instagram

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) लोगों के बीच काफी पॉपुलर है, और हर कोई चाहता है कि उसके इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स तेजी से बढ़ जाएं. इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपका कंटेंट काफी यूनीक और मज़ेदार होना चाहिए जिससे कि यूज़र्स को मज़ा आए. इससे बाकी यूज़र्स आपकी पुरानी पोस्ट को भी स्क्रोल करते हैं, और ज़्यादा अच्छी लगने पर उन्हें दूसरों के साथ शेयर भी कर देते हैं.

इस तरह फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने लगती है, लेकिन आपको बता दें कि फॉलोअर्स को बढ़ाने में हैशटैग का भी अहम रोल है. इससे आपके पोस्ट की रीच (reach) ज़्यादा होने लगती है, यानी कि पोस्ट ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दिखाई देती है. लेकिन अगर आपने अभी तक हैशटैग के बारे में नहीं सुना या नहीं जानते हैं कि हैशटैग कैसे लगाया जाता है, और सर्च किया जाता है, तो आज आपकी ये परेशानी दूर हो जाएगी.

आप भी इंस्टाग्राम पर हैशटैग सर्च करें, और इस्तेमाल करके अपने फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं.

Step 1: सबसे पहले अपनी डिवाइस पर इंस्टाग्राम अकाउंट ओपेन कर लें.

Step 2: ‘#’ साइन टाइप करके कीवर्ड टाइप करें.

Step 3: अब यहां आप अपनी पोस्ट से जुड़ा कोई हैशटैग सर्च कर सकते. उदाहरण के तौर पर #Pets. ये लिखते ही आपके सामने इससे जुड़े कई तरह के हैशटैग आ जाएंगे.

Step 4: यहां आप ये देख पाएंगे कि कौन सा हैशटैग कितना पॉपुलर है और उसपर कितने नंबर है. इससे आप अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के हिसाब से तय करके कुछ सबसे टॉप वाले पॉपुलर हैशटैग को कॉपी कर लें.

पोस्ट/Story में कैसे लगाएं Hashtags

इसके बाद जब आप कोई पोस्ट, या स्टोरी लगाएं तो कैप्शन के साथ कॉपी किए गए हैशटैग को पेस्ट कर सकते हैं. इससे जब भी कोई उस हैशटैग पर टैप करेगा तो वह हर पोस्ट सामने आ जाएगी, जिसमें उस हैशटैग का इस्तेमाल किया गया होगा.

Must Read : Delete होने के बाद भी पढ़ सकते हैं WhatsApp मैसेज, जान लीजिए तरीका

hashtag,instagram,tech news,instagram new features,tech news in hindi,instagram hashtag tips,फॉलोअर्स,हैशटैग

source link

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This