Tuesday, July 5, 2022
Jaunpurवीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मूल्यांकन केंद्र पहुंची जांच समिति,5 घंटे...

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मूल्यांकन केंद्र पहुंची जांच समिति,5 घंटे तक खंगाले अभिलेख

मूल्यांकन केंद्र में 5 घंटे शिक्षकों के अभिलेखों  को खंगालती रही जांच समिति 

समिति ने फर्जीवाड़े से जुड़े जुटाए डॉक्यूमेंट 

फर्जी शिक्षको द्वारा जाची कॉपियों का जुटा रही आंकड़ा 

जौनपुर(jaunpur) :वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय(Veer Bahadur Singh Purvanchal University) में मूल्यांकन केंद्र में पहुंची जांच समिति 5 घंटे शिक्षकों के अभिलेख को खंगालती रही ।इसके अलावा सभी शिक्षकों से अभिलेख व जरूरी कागजात भी मांगे हैं । दूसरे दिन जांच समित जांच के लिए जाएगी। फर्जी परीक्षकों द्वारा जांची गई कापियों का आंकड़ा भी जुटाने में रही ।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के स्नातक परास्नातक की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में शिक्षकों के फर्जीवाड़े का खुलासा

मालूम हो कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के स्नातक परास्नातक की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में शिक्षकों के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। जिसमें आजमगढ निवासी एक फर्जी शिक्षक सुभाष चंद को जेल जाना पड़ा और नौ फर्जी शिक्षक मौके से फरार होने में सफल रहे। फर्जी शिक्षकों ने बड़ा खेल कर दिया । फर्जी शिक्षकों ने कई विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया। इतना ही नहीं अभी भी यूजी के पात्र शिक्षक पीजी के कापियो का मूल्यांकन कर रहे है । इसमें सबसे ज्यादा फर्जीवाड़ा हिंदी के कापियों को जांचने का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें : Prem Prakash Meena IAS:धाकड़ अफसर की कहानी जो मिनटों में मामले को करता है रफा दफा

चार सदस्यीय जांच समिति मूल्यांकन केंद्र पर पहुँच खंगाले अभिलेख

बता दें कि कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया और उन्होंने चार सदस्यीय जांच समिति का गठन किया। जिसमें प्रोफेसर रवि प्रकाश, डॉ ऋषिकेश ,डॉ गिरिधर मिश्रा व सहायक कुलसचिव अमृतलाल शामिल हैं। चार सदस्यीय जांच समिति मूल्यांकन केंद्र पर सुबह पहुंच गई फर्जीवाङे व शिक्षको से जुङे अभिलेख तथा कॉपियों के मूल्यांकन के बारे में चार घंटे से अधिक जाँच में उलझी रही, लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। अगले दिन कुछ शिक्षकों के प्रमाण पत्र डाक्यूमेंट्स मागे है। ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स के साथ फर्जीवाङे के जड़ को पकड़ने के लिए 4 घंटे पूछताछ करती रही । हालांकि वह कितने अंदर तक पहुंच पायी यह अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ।

यह भी पढ़े: चंदौली:तेज रफ्तार स्कार्पियो के धक्के से चिकित्सक की मौत,मचा कोहराम

अगले दिन फिर होगी जांच

इस बारे में सहायक कुलसचिव अमृतलाल ने कहा कि 5 घंटे लगातार जाँच चली, जांच में क्या है वह खुलासा नहीं किया जाता। इसका रिपोर्ट गोपनीय रहेगी । अगले दिन फिर जांच कराई जाएगी। जब तक हम सभी जांच नही करने लेते तब तक जांच चलती रहेगी । हालांकि उन्हे समिति के सदस्यों का पता नहीं है।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय,vbspu news today,vbspu,vbspu result 2022,vbspu exam news,vbspu exam news today,vbspu result news today,vbspu latest news today,vbspu ba result 2022,vbspu newsvbspu time table 2022,vbspu result news,vbspu ba 1st semester result 2022,vbspu result,vbspu bed 3rd semester result,#vbspu,पूर्वांचल विश्वविद्यालय,jaunpur uttarpradesh,जौनपुर न्यूज़

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This