Wednesday, July 6, 2022
धर्मAstrology22 June 2022: आज का राशिफल,इन राशिफल वालो का होगा भाग्योदय

22 June 2022: आज का राशिफल,इन राशिफल वालो का होगा भाग्योदय

आज का राशिफल,राशिफल,दैनिक राशिफल, राशिफल जून 2022

मेष राशि(Aries) : चंद्रमा आज भी आपकी राशि के पराक्रम भाव में है, जहां उस पर मंगल, शनि और गुरु की दृष्टियां हैं और वह स्वयं आपकी राशि से भाग्य भाव को देख रहा है. दोस्तों और भाइयों का सहयोग कल की तरह बना रहेगा. उनकी मदद से आज आपका कोई एक ऐसा बड़ा काम निपट जाएगा, जो आपके लिए महत्वपूर्ण था. आज आप अपने किसी रिश्तेदार को लेकर थोड़े परेशान महसूस कर सकते हैं. या तो वह रिश्तेदार आपसे कोई ऐसी मांग कर रहा होगा, जिसे पूरा कर सकना आपके लिए आसान नहीं होगा, या वह आपके सामने अपनी ऐसी शेखी बघारेगा कि आप बहुत जल्दी बोर हो जाएंगे और सारी असलियत जानने के बावजूद कुछ कहने की स्थिति में नहीं होंगे. कुछ और मामलों में भी आज आपको अपनी बात कहने में परेशानी का अनुभव हो सकता है. आज आपको अपना नियमित कामकाज निपटाने में भी थोड़ी समस्या आएगी. आपके मन में जो भी कार्य और जो भी कार्यक्रम है, उसे लेकर थोड़ा धैर्य रखें, लेकिन अटकते चले आ रहे महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने पर जरूर ध्यान दें. आज आपको कोई महत्वपूर्ण और नई बात पता चलेगी. परिवार में, मेहमानों में या पड़ोस में आज कुछ समस्याओं का या समस्या पैदा करने वाले लोगों का सामना करना पड़ सकता है. शत्रुओं से भी सावधान रहें.

वृषभ राशी (TAURUS): आपके शरीर में भारी थकान भर चुकी है. आज आप भारी शारीरिक मेहनत वाला काम न करें और अगर आवश्यक ही हो, तो किसी की मदद ले लें. दिन भर काफी व्यस्तता रहेगी, लेकिन आज आपको लगभग हर काम में कोई न कोई मददगार व्यक्ति मिलता जाएगा. सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको बहुत समझदारी से काम लेना होगा. सकारात्मक सोचें और हिम्मत से काम लें. क्रोध पर और खास तौर पर वाणी पर नियंत्रण रखें. आज आपका बहुत सारा समय अपने मित्रों के साथ बीतेगा. चाहे उनसे प्रत्यक्ष मुलाकात हो या फोन पर बात हो. आपके मित्र आज आपके लिए बहुत सकारात्मक भी रहेंगे और उनकी मदद से आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा भी मिलेगी और अवसर भी मिलेंगे. किसी भी महत्वपूर्ण मसले पर बात करने के लिए आज का दिन अच्छा है. अगर आपके नजदीकी रिश्तों या परिवार में कोई समस्या है, तो आज आप उसे सुलझा सकते हैं. संदेह और संकोच समाप्त होंगे.

मिथुन राशि(GEMINI):आज चंद्रमा आपकी ही राशि में है. आपका राशिस्वामी नीच स्थिति में, लेकिन अपने ही नक्षत्र में है. आज आप मनोरंजक गतिविधियों में शामिल होकर अपने आप को व्यस्त और प्रसन्न बनाए रखें. स्थितियों को और दिन भर के परिणामों को अपने पक्ष में लाने के लिए आज आपको कुछ अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. मन में तरह-तरह के विचार चलते रहेंगे. सुस्ती और विश्राम इन सारे विचारों में शामिल रहेगी. आज आपका इरादा घर से बाहर नहीं निकलने का रहेगा. स्वयं के लिए सकारात्मक सोचें और हिम्मत करके दिन की शुरुआत थोड़ी सक्रियता से करें. आज आपको अपने किसी एक नजदीकी मित्र के बारे में बातें, संभवतः सोशल मीडिया या फोन के जरिए पता चलेंगी, और आप आश्चर्य में डूब जाएंगे. थोड़ी बहुत परेशानी आपके सामने आ सकती है. आज आप अपना मेलजोल और ज्यादातर समय उन्हीं लोगों के बीच बिताएं, जिनका साथ आपको पसंद हो. आपकी नौकरी के क्षेत्र में कुछ बदलाव होने जा रहा है. इस बारे में आपकी जो भी महत्वाकांक्षाएं हैं, आप उनके बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर सकते हैं.

कर्क राशि(CANCER): आज आप अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें, और पक्का इरादा कर लें कि किसी भी स्थिति में आपको भावुक नहीं होना है. आज चंद्रमा आपकी राशि से बारहवां है. आज आपको कुछ अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. थोड़ा कष्ट भी उठाना पड़ेगा. आज आपको अहसास होगा कि आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव करना होगा. आज आपके परिचय क्षेत्र का, ज्ञान क्षेत्र का विस्तार होगा और अगर आप सक्रिय रहे, तो आज आपको इसके कई मौके मिलते जाएंगे. आपको इसके लिए अपना मन खुला रखना होगा और अपना दृष्टिकोण थोड़ा व्यापक बनाना होगा. अगर कोई आप पर व्यंग्य करे, आपकी आलोचना करे, या आप पर टिप्पणी करे, तो आप इससे जरा भी परेशान न हों. आज आपको ऐसे लोग मिलेंगे, जो ऊपर से तो आपसे मित्रता का स्वांग कर रहे होंगे, लेकिन वास्तव में वे आपको हर तरह की खरी-खोटी सुनाते रहेंगे. आप ऐसे लोगों से दूर ही रहें. आप जरा सी भी बात पर बहुत उग्र हो सकते हैं. समझदारी इसी में रहेगी कि आप उस व्यक्ति के साथ बहस में पड़ने से इनकार कर दें. सामाजिक समारोहों में शामिल होने से आपको प्रसन्नता मिलेगी.

सिंह राशि (LEO):आज आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने वाला है. आपको बड़ा फायदा मिलने के योग हैं. आज आपकी इच्छाएं और जरूरतें बढ़ी हुई रहेगी. आज चंद्रमा आपकी राशि से लाभ भाव में रहेगा. आज के दिन आपके साथ कई सुखद घटनाएं घटेंगी. आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को साकार करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे, लेकिन फिर भी आप अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखें, थोड़ा संतोष का भाव जरूर रखें. आज आपको अपने जीवनसाथी से भी ऐसा प्रेम मिलेगा कि आप आज का दिन कई दिनों तक याद रखेंगे. आप भी अपने जीवनसाथी की सराहना करने में न लापरवाही न करें, न कंजूसी. आज खर्च ज्यादा होगा. लापरवाही में कोई मूल्यवान वस्तु कहीं रखकर भूल भी सकते हैं. नकारात्मक मानसिकता के लोगों से दूर रहें. आज आपका अपने मित्रों या रिश्तेदारों से हल्का तनाव हो सकता है, लेकिन आपको परिवार का समर्थन मिलेगा.

यह भी पढ़ें : 21 June 2022: आज है साल का सबसे बड़ा दिन और सबसे छोटी रात, क्यों है ऐसा जानें यहां

कन्या राशि (Virgo):आज चंद्रमा आपकी राशि से कर्म भाव में रहेगा. आज मिलने वाले अनुभवों से आप बहुत कुछ सीखेंगे और यह अनुभव आपके लिए जीवन में प्रगति करने के अवसरों के रूप में साबित होंगे. पैसों से जुड़ा आपका काम आज पूरा हो जाएगा. अगर आप किसी से पैसों की मदद लेने का इरादा रखते हैं, तो आज वह व्यक्ति पहले तो जी भर कर आपको सबक सिखाएगा और फिर जो भी रकम आ चाहते हैं, वह दे देगा. पैसों से ज्यादा महत्व उस व्यक्ति द्वारा दिए गए सबक का है, जो सुनने में भले ही आपको बहुत कड़वा लगा हो, फिर भी आप उस पर जरूर ध्यान दें. अगर आपको अपने ही पैसे कहीं से वसूलने होंगे, तो वहां भी आपको कुछ न कुछ सलाह दी जा सकती है. आज आपको शक्तिशाली, समर्थ एवं विद्वान लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा. रोमांस के लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है, या कोई नया प्रेम प्रसंग शुरु हो सकता है. आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में कोई नया दायित्व मिल सकता है.

तुला राशि (LIbra):आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. अपने नौकरी-धंधे के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपके सामने कई नए रास्ते खुलने जा रहे हैं. आज आप बहुत फुर्ती से काम करेंगे. अपनी सारी जिम्मेदारियां आसानी से पूरी करेंगे. आपकी इस क्षमता, मेहनत, फुर्ती और दक्षता पर उन लोगों की नजर रहेगी, जो आपका कोई हित पूरा करने में सक्षम हैं. आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी और अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए आप बहुत सकारात्मक मानसिकता के साथ आगे बढ़ेंगे. आज आप उम्र में अपने से कहीं बड़े किसी व्यक्ति की ओर बहुत ज्यादा आकर्षित महसूस कर सकते हैं. अगर वह व्यक्ति आपके दफ्तर में ही है, तो आप उससे थोड़ा सावधान ही रहें, वह नौकरी-धंधे के क्षेत्र में आगे बढ़ने की आपकी उत्कंठा के बहाने आपसे नजदीकी बढ़ाना चाह सकता है. आप इस प्रसंग में नहीं पड़ते हैं, तो भी आपको वेतन वृद्धि या प्रमोशन मिल सकता है.

मकर राशि (CAPRICORN):आज आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. आप आम तौर पर संतुष्ट रहेंगे. आप अपनी उन्नति और प्रगति की दिशा में आज बहुत कारगर और महत्वपूर्ण किस्म के निर्णय लेंगे. आज आपको जमीन-जायदाद के और अदालती मामलों में सफलता मिलेगी. दिन मित्रों की संगति में या मित्रों के कामों में व्यस्तता में बीतेगा. दिन भर मित्रों से फोन पर बात करते रहेंगे. आज आप जिससे भी मिलेंगे, उससे आपके मित्रवत संबंध हो जाएंगे. लेकिन प्रेमी के साथ, जीवनसाथी के साथ या अन्य नजदीकी संबंधों में उतार-चढ़ाव रहेगा. खासतौर पर जीवनसाथी से आप बहुत नाराज हो सकते हैं, लेकिन कोई भी और बात मन में लाने के पहले अपनी शिकायतों पर आप अपने जीवनसाथी से खुल कर बात करें. आप पाएंगे कि आपका कोई विवाद था ही नहीं. पैसों को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी. लेकिन कोई न कोई समाधान भी आसानी से मिल जाएगा. आज बेरोजगारों को मित्रों की मदद से रोजगार या कोई पार्टटाइम काम मिल सकता है.

कुंभ राशि(AQUARIUS):आज का दिन आपके लिए बहुत उज्ज्वल और बहुत सारी उमीदों से भरा हुआ है. आज आप बहुत कठिन किस्म के मसलों को भी बहुत सरलता से सुलझा लेंगे और निपटा लेंगे. आप की जो भी नई योजनाएं हैं, उनके बारे में आप अपने निकट से निकट व्यक्ति को भी कुछ भी न बताएं. वास्तव में आपकी योजना और आपके इरादे इतने अनूठे हैं, कि वे सामान्य लोगों की समझ के दासरे से बाहर हैं. कल्पना की जितनी बड़ी उड़ान आप उड़ रहे हैं, वह हर किसी के वश की बात नहीं है और इसल कारण लोग आज आपकी बात समझने की स्थिति में नहीं हैं. आप उन्हें समझाने की कोशिश में भी न पड़ें. आप अपना काम शुरू कर दें. जब आपका काम सामने आने लगेगा, तो लोग अपने आप आपकी तारीफ करने लगेंगे. आज छोटे बच्चों के बीच और दूसरी ओर बहुत विद्वान लोगों के बीच आपका बहुत मन लगेगा. संतान और युवा लोगों से जुड़े मामलों, शिक्षा और राजनीति के क्षेत्रों में आज आप बहुत सफल रहेंगे. हालांकि आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.

मीन राशि(PISCES):आज चंद्रमा आपकी राशि से चौथा रहेगा. आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए सकारात्मक नहीं है. आज का दिन आपके लिए किसी न किसी तरह की परेशानी और समस्याओं से भरा हुआ है. आप नकारात्मक भावनाओं से बचकर रहें. आज आपको जो भी काम करना है, उसके लिए पहले से योजना की योजना बना लें. अगर किसी काम में सफलता न मिले या विलंब हो, तो निराश न हों. आपको जो भी सफलता मिलनी है, उसके लिए अभी एक दो दिन प्रतीक्षा करनी होगी. तब तक धैर्य रखें. आज आपकी वेशभूषा में, बातचीत की शैली में और दिनचर्या में थोड़ा परिवर्तन होगा. इस परिवर्तन से आप प्रसन्न भी महसूस करेंगे. परिस्थितियां धीरे-धीरे आपके अनुकूल होती जाएंगी. आज आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों में मित्रों और परिवार वालों की पूरी मदद मिलेगी. रोमांस के मामलों में आज आप पहल न करें. आज कुछ नया न करें.

horoscope for today,horoscope today,daily horoscope,horoscope,weekly horoscope,july 2022 horoscope,horoscope 2022,horoscope libra,tagalog horoscope,monthly horoscope,pisces daily horoscope,daily horoscope pisces,free daily horoscope,pisces horoscope for today,horoscope for today pisces,pisces daily horoscope today,free horoscope,capricorn weekly horoscope,pinoy horoscope,today horoscope,horoscope ngayon,cancer horoscope,horoscope tagalog,आज का राशिफल,राशिफल,कुंभ राशिफल,वीकली राशिफल,दैनिक राशिफल,वृश्चिक राशिफल,आज का कन्या राशिफल,साप्ताहिक राशिफल,आज का कुम्भ राशिफल,कन्या दैनिक राशिफल,कुंभ राशि का राशिफल,कुम्भ दैनिक राशिफल

Source link

जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This