Wednesday, August 17, 2022
उत्तर प्रदेशयूपी उपचुनाव रिजल्ट:रामपुर, आजमगढ़ के नतीजे आज, निरहुआ की होगी जीत ?

यूपी उपचुनाव रिजल्ट:रामपुर, आजमगढ़ के नतीजे आज, निरहुआ की होगी जीत ?

Rampur-Azamgarh Byelection Results: रामपुर में सपा की तरफ से आसिम राजा और बीजेपी के घनश्याम लोधी मैदान में हैं, जबकि बसपा ने यहां से उम्मीदवार नहीं उतरा। आजमगढ़ में त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है. सपा ने धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी की तरफ से दिनेश लाल यादव निरहुआ मैदान में हैं., बसपा ने शाह आलम और गुड्डू जमाली भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

लखनऊ. यूपी की दो लोकसभा सीटों रामपुर(Rampur) और आजमगढ़(Azamgarh) उपचुनाव के लिए 23 जून को हुए मतदान के बाद रविवार को नतीजा आएगा.(Rampur-Azamgarh Byelection Results) दोनों सीटों के लिए हुए मतदान की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. मतदान में कम वोटिंग प्रतिशत ने सभी दलों की चिंता बढ़ा दी है.
यह भी पढ़ें:Prem Prakash Meena IAS:धाकड़ अफसर की कहानी
रामपुर में 41.39 फीसदी तो आजमगढ़ में 49.43 फीसदी मतदान हुआ है. रामपुर से 6 तो आजमगढ़ से 11 प्रत्याशी मैदान में हैं. हालांकि असल मुकाबला समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) और बीजेपी(BJP) के बीच ही मानी जा रही है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में दोनों ही सीटों पर सपा का कब्ज़ा रहा था.
आजमगढ़ से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तो रामपुर से आजम खान की जीत हुई थी. लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में विधायक बनने के बाद दोनों ही नेताओं ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसकी वजह से उपचुनाव हुआ. रामपुर में सपा की तरफ से आसिम राजा और बीजेपी के घनश्याम लोधी मैदान में हैं,
जरुर पढ़े:Baba Kinaram Story:बाबा कीनाराम की कहानी
जबकि बसपा ने यहां से उम्मीदवार नहीं उतरा। आजमगढ़ में त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है. सपा ने धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी की तरफ से दिनेश लाल यादव निरहुआ मैदान में हैं., बसपा ने शाह आलम और गुड्डू जमाली भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
चुनाव प्रचार के दौरान जहां एक ओर अखिलेश यादव नजर नहीं आए वहीं बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों ही सीटों पर प्रचार करने पहुंचे और बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे.
आजमगढ़ उपचुनाव रिजल्ट,uttarpradesh byelection result,Azamgarh,nirahua,Dineshlal yadav

Source Link

spot_img
vc khabar live tv vckhabar
spot_img
जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This