Friday, December 2, 2022
आज ख़ासComedian Raju Srivastava is no more : 42 दिन से ICU में...

Comedian Raju Srivastava is no more : 42 दिन से ICU में भर्ती कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का हुआ निधन

Comedian Raju Srivastava is no more,Comedian Raju Srivastava passes away,

हार्ट अटैक आने के बाद 42 दिन से कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव(Comedian Raju Srivastava) इलाज चल रहा था। उनके रिश्ते के साले आशीष श्रीवास्तव ने उनकी मौत की पुष्टि की है। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सबके चहेते गजोधर भैया के देहांत पर शोक व्यक्त किया है। लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कहा,” ये बहुत दुखद है। यूपी की संस्कृति, यहां के सामाजिक जीवन को उन्होंने कॉमेडी में उतारा था। अवध और कानपुर को दुनिया के सामने लाने के लिए वो अमर चुके हैं। मेरी उनकी पत्नी शिखा से बात हुई थी। उन्होंने कहा था कि हम राजू को वापस लाएंगे। मगर ईश्वर को कुछ और की मंजूर था।”

Comedian Raju Srivastava is no more
Laughter King Raju Srivastava

कहाँ से हुआ था चर्चित कामेडियन के सफ़र की शुरुआत

राजू ने द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज, एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो से सबसे बड़ी सफलता हासिल की। जिसमें वह दूसरे रनर-अप थे। उन्होंने अन्य टीवी धारावाहिकों जैसे शक्तिमान, बिग बॉस, कॉमेडी का महा मुकाबला, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल समेत कई शो में भी काम किया है।मुंबई में रहने के लिए राजू को भी ऑटो चलाना पड़ा था उनके दोस्त श्याम शुक्ला ने बातचीत में बताया कि ऑटो में ही उन्हें पहले स्टैंडअप कॉमेडी शो का मौका मिला था। इसके लिए उन्हें 50 रुपए मिले थे। उन्हें ही देश में स्टैंडअप कॉमेडी की शुरुआत करने वाला माना जाता है।

राजू ने फिल्म तेजाब से बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जिसे 1988 में रिलीज किया गया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों जैसे मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा आदि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कुल 16 फिल्मों और 14 टीवी शो में काम किया।

19 मार्च 2014 को थामा था भारतीय जनता पार्टी का दामन

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर लोकसभा सीट से उन्हें मैदान में उतारा था। राजू ने 11 मार्च 2014 को टिकट वापस कर दिया और कहा कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला है। जिसके बाद में वह 19 मार्च 2014 को
भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। वहीं राजू श्रीवास्तव ने मच्छर चालीसा तैयार की थी, जिसके चलते उन्हें हिंदू कट्टरपंथियों द्वारा कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

कब-कब क्या हुआ?

राजू के पीआरओ गर्वित नारंग ने बताया,” “राजू श्रीवास्तव दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात करने के लिए आए थे। उनकी मुलाकात का समय तय था। वो होटल में रुके थे। कमरे में कुछ देर रुकने के बाद बुधवार सुबह वे जिम करने चले गए। वहीं पर हार्ट अटैक आया। उसी दिन शाम को डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी की, लेकिन उनका ब्रेन रिस्पांस नहीं कर रहा था। पल्स भी 60-65 के बीच था।”

राजू का हाल जानने के लिए कानपुर से पूर्व विधायक सतीश निगम (Former MLA Satish Nigam)भी एम्स पहुंचे थे। उन्नाव सदर से विधायक पंकज गुप्ता ने फोन पर उनका हालचाल लिया। PMO और मुख्यमंत्री ऑफिस से लगातार उनका अपडेट लिया जा रहा था।

बिग बी ने राजू श्रीवास्तव को भेजा था खास ऑडियो संदेश

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) यानी बिग बी ने राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) को खास ऑडियो संदेश भेजा था। इसमें अमिताभ कह रहे हैं- राजू उठो, बस बहुत हुआ, अभी बहुत काम करना है। अब उठ जाओ… हम सबको हंसना सिखाते रहा।” राजू को ये रिकॉर्डिंग सुनाई गई थी।

Raju Srivastava
Raju Srivastava
join vc khabar
spot_img
  • vc khabar
जरूर पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This

You cannot copy content of this page