spot_img
28.2 C
New York
spot_img

Ghazipur news: लहना निवासी कुणाल मौर्य का वाणिज्य मंत्रालय में पेटेंट ऑफीसर के पद पर हुआ चयन,क्षेत्र में हर्ष व्याप्त

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई। तहसील क्षेत्र के लहना गांव निवासी कुणाल मौर्य ने राजपत्रित अधिकारी के तौर पर वाणिज्य मंत्रालय में पेटेंट ऑफीसर पर चयन पाया है। उनके इस उपलब्धि पर गांव सहित क्षेत्रवासीयो में हर्ष व्याप्त है वहीं परिजनों ने उनके इस उपलब्धि पर ढेर सारी बधाइयां दी हैं।

रिटायर्ड शिक्षक रामबचन सिंह कुशवाहा एवं धर्मशिला देवी के पुत्र कुणाल मौर्य बचपन से ही पढ़ने लिखने में काफी होनहार है। इन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा दिलदारनगर से संपन्न की है जहां इन्होंने 2009 में दसवीं की परीक्षा तो वही 2011 में 12वीं की परीक्षा पास की है। टेलीफोन से हुई बातचीत में कुणाल मौर्य ने बताया कि वह दो भाइयों में बड़ा है छोटा भाई अभिषेक मौर्य घर पर ही रहकर पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ घर के काम में हाथ बटाता है।

इन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद बीटेक की पढ़ाई छत्तीसगढ़ भिलाई से पूरा किया। इसके बाद इन्होंने दिल्ली में 6-7 महीने तैयारी के बाद असम में जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर के पद पर नियुक्ति पाई इस दौरान इन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखा। एनटीए के द्वारा कराए गए परीक्षा पास होने के बाद इनका चयन वाणिज्य मंत्रालय में पेटेंट ऑफीसर के पद पर राजपत्रित अधिकारी के तौर पर हुआ है इसके बाद से उनके परिवारों जनों सहित क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है। इनके पिता सेवानिवृत शिक्षक रामबचन सिंह कुशवाहा माता धर्मशिला देवी वह पत्नी सोनम सिंह ने उनके इस उपलब्धि पर काफी प्रशंसा जताते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: भांवरकोल वीडीओ  रामकृपाल ने पलियां बुजुर्ग में पौधारोपण का किया शुभारंभ

भांवरकोल। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत सोमवार को  ग्राम पंचायत पलियां बुजुर्ग मंगरु राय के खेत में  सघन पौधारोपण किया गया।...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय