Saturday, January 28, 2023
MirzapurMirzapur news : फ़िटनेस और खूबसूरती में हीरोइनों को भी मात दे...

Mirzapur news : फ़िटनेस और खूबसूरती में हीरोइनों को भी मात दे रही कालीन भइया के शहर की बिटिया,फेमस बॉडी बिल्डरों में से एक

Mirzapur news : आपने अब तक ज्यादातर लड़कियों को मॉडलिंग,टेक्सटाइल या फिर अन्यान्य जगहों पर करियर बनाते हुए देखा या सुना होगा मगर मिर्ज़ापुर जिले के एक छोटे से गांव की लड़की जहाँ थोड़ी बहुत शिक्षा देकर माँ बाप उसके हाथ पीले कर गृहस्थी में भेज देते हैं ऐसे जगह से उठ कर बॉडी बिल्डर अंकिता(body buider ankita) मिस कर्नाटक(miss karnataka) रह चुकी है और मिस इंडिया बिकनी(miss india bikini) में 2 बार ब्रांज मेडल जीत चुकी है.अंकिता कहती है उनके पिता को जब बिकनी में परफॉर्म की फुटेज मिली बिकनी पहने फ़ोटो को देख अचंभित रह गए बात यहाँ तक पहुंची की उन्होंने अंकिता से बातचीत तक छोड़ दी.बातचीत में बताया कि मैं भारत को रिप्रजेंट करूँ या कुछ,पाप को मेरा बिकनी में होना सही नही लगा और उन्होंने मुझसे बात करना छोड़ दिया।

bodybuilder ankita

कैसे हुई अंकिता के सफर की शुरुआत

बेशक अंकिता(ankita bodybuilder) जिस जिले से आती है अमूमन आसपास के समाज में लोगों का फ़ोकस इसपर नहीं रहता कि लड़किया सेल्फ़ डिपेंडेंट बनें. काम करें. सबसे बड़ा फ़ोकस शादी होती है. वह कहती हैं परिवार और आसपास भी ऐसा ही माहौल था. लेकिन, मैंने तय किया कि मैं यहां से निकलूंगी. दूसरे स्टेट जाऊंगी और कुछ करूंगी. एक बार बाहर निकलने का मौका मिला और बेंगलुरु पहुंच गई.

इस फ़िल्ड में अंकिता(ankita singh news) का आना बहुत ही अचानक हुआ. वह बस ऐसे ही एक जिम को देखने गईं और उन्हें ख़्याल आया कि उन्हें फिटनेस के लिए ज़्वाइन करना चाहिए. सब बाईचांस था. मैंने सोचा भी नहीं था कि वहां से मैं यहां तक का सफर तय करूंगी. बस मुझे जिम में अच्छा महसूस हुआ. वहां जाने से मुझे मेंटल पीस मिल रहा था. मैं अपनी पढ़ाई में ज़्यादा फ़ोकस कर पा रही थी. बस मैंने तय कर लिया कि मैं इसे लगातार जारी रखूंगी. ये सब साल 2008 की बात है. इसके बाद मैंने लगातार जिम किया.

ankita bodybuilder video
ankita

लायें है कई मैडल

वह(ankita singh photo) कहती हैं, साल 2014-15 तक वह फिटनेस केटेगरी में ही रहीं. इसमें देश के लिए मेडल जीतीं. उनका परफॉर्मेंस लगातार बेहतर होता गया और वह वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें नंबर पर पहुंच गईं. लेकिन, यहीं से उन्होंने अपनी केटेगरी चेंज कर ली. वह ‘मॉडल कम बिकनी फ़िजिक’ (Model cum bikini physique)में आ गईं. इसके पीछे उनका तर्क था कि एक केटेगरी में उन्होंने बहुत काम किया, अब दूसरी केटेगरी में भी फोकस करना चाहिए. बाद में उन्होंने एथलीट केटेगरी में भी पार्टिशिपेट किया.

ankita bodybuilder mirzapur photo
source : mirzapur official

उनका मानना है कि जितना खेलेंगे उतना बेहतर होगा. अलग-अलग केटेगरी में अलग-अलग परफॉर्मेंस और पोजिंग होता है. नेशनल बिल्डर होने के लिए सारी केटेगरी में बेहतर होना ज़रूरी है. ऐसे में वह हर केटेगरी में परफॉर्मेंस दे रही थीं. इसके लिए वह मेहनत कर रही थीं. एक मुकाम पर पहुंचने का लक्ष्य बनाई हुई थीं.

ankita bodybuilder photo

इसी बीच मुझे फेडरेशन वालों ने कहा कि तुम्हारी बॉडी ‘बिकनी एथलीट'(‘Bikini Athlete’) के लिए ज्यादा अच्छी लगती है. तुम्हें ‘फिटनेस’ केटेगरी छोड़ कर ‘मॉडल फिजिक’ पर ध्यान देना चाहिए. इसके बाद मुझे ‘मिस कर्नाटका’ का टाइटल मिला. उनका मानना है कि ये केटेगरी उनके लिए ज्यादा लकी रही.

Mirzapur news: The daughter of Kalin Bhaiya’s city Mirzapur, one of the famous bodybuilders, is beating heroines in fitness and beauty.,ankita singh news,ankita singh photo,ankita singh video,bhodybuilder,body builder ankita,ankita body builder,ankita singh mirzapur,mirzapur ankita singh,Mirzapur news,Mirzapur news today,Mirzapur samachar

spot_img
spot_img
जरूर पढ़े
Latest News

More Articles Like This

You cannot copy content of this page