spot_img
16.2 C
New York
spot_img
spot_img

Ghazipur news: पीएम आवास की किस्त आने से पहले ही पांच हजार गटक गया प्रधान का भतीजा

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



पात्रों को कहा! बिना पैसा दिए नहीं आयेगा पीएम आवास


गाजीपुर। जिले में शासन की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं के मद में आये धन का खुलेआम डाका डाला जा रहा है और प्रशासन खामोश बैठा है। पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को सिर ढकने के लिए मिलने वाले आशियाने पर भी कुछ लोगों की बुरी नजरें पड़ गई है और वह इस मद में आने वाले धन को हजम करने पर तुले हुए हैं ऐसा ही एम मामला करंडा विकास खंड अंतर्गत सामने आया है। मामला जानने के बाद कोई भी चौंक उठेगा।


यह है पूरा प्रकरण –

करंडा विकास खंड अंतर्गत पहाड़पुर ग्राम पंचायत में गरीबों को मिले पीएम आवास में बड़ा खेल हुआ है। गांव में आवास आने से पहले ही प्रधान के भतीजे द्वारा पांच – पांच हजार की वसूली का मामला प्रकाश में आया है।
आवास लाभार्थियो का आरोप है कि पात्रता सूची में शामिल होने के नाम पर प्रधान कमला देवी का भतीजा मनीष यादव ने पांच – पांच हजार गटक लिया है। आवास लाभार्थियो ने दावे के साथ कहा कि हम सभी अधिकारी के सामने भी आवास में वसूली की बात कह देंगे।


अब कैसे मिलेगा गरीबों के आशियाना का पैसा –


यह सबसे अहम सवाल तो यह उठता है कि ग्राम प्रधान के भतीजे के झांसे में आकर आवास के नाम पर पांच हजार दे चुके लाभार्थियों का पैसा कैसे मिलेगा। हालांकि इसका जबाब किसी भी जिम्मेदार के पास नहीं है। ऐसे में गांव के आवास लाभार्थी अपना सिर पकड़कर बैठे हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि अब क्या करें। अपने ही वोटों से प्रधान को चुनने वाले ग्रामीण खुद को ठगी का शिकार होना बता रहे हैं।


वर्जन –


आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया जा रहा है बहुत जल्द जांच कमेटी व स्वयं मेरे द्वारा जांच की जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी – अरविंद कुमार यादव, खंड विकास अधिकारी करंडा

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय