spot_img
17.5 C
New York
spot_img
spot_img

Ghazipur news: सेवराई बच्चों के चहल पहल से खिल उठे विद्यालय,तिलक लगाकर छात्र छात्रोंओ का किया गया स्वागत

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

बच्चों के चहल पहल से खिल उठे विद्यालय,तिलक लगाकर छात्र छात्रोंओ का किया गया स्वागत


सेवराई। तहसील क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर परिषदीय विद्यालयों में आज से चहल-पहल बढ़ गई है। विद्यालयों के प्रधानाचार्य व शिक्षकों ने स्कूल आए बच्चों को तिलक लगाकर व टॉफी देकर उनका स्वागत सम्मान किया है। बच्चों को स्कूल के पहले दिन पेपर क्राफ्ट कटिंग के बारे में जानकारी दी गई। दो दिन के इस प्ले स्कूल के बाद आगामी 1 जुलाई से बच्चों को नियमित पढ़ाई आरंभ होगी।

प्राथमिक विद्यालय रेवतीपुर पूर्वी पर विद्यालय की प्रधानाचार्य विनीता राय के द्वारा सभी बच्चों का ग्रीष्म कालीन छुट्टी के उपरांत आज सत्र के पहले दिन तिलक लगाकर व चॉकलेट देकर स्वागत सम्मान किया गया। विद्यालय के सहायक अध्यापक राघवेंद्र सिंह, अनुप्रिया सिंह, राजेश पांडेय, परमेश्वर सैनी आदि ने विद्यालय आए बच्चों को पेपर से क्राफ्ट डिजाइनिंग सिखाया। पेपर क्राफ्ट डिजाइनिंग को लेकर बच्चों में खासा उत्साह नजर आया।

विद्यालय की प्रधानाचार्य विनीता राय ने बताया कि शासन की दिशा निर्देश के क्रम में आज सत्र के पहले दिन बच्चों को प्ले स्कूल के तहत पेपर क्राफ्ट कटिंग सिखाए गया है। दो दिवसीय इस प्ले स्कूल के उपरांत 1 जुलाई से नियमित तौर पर बच्चों की पढ़ाई शुरू की जाएगी। आज पहले दिन पंजीकृत 130 बच्चों के सापेक्ष 30 बच्चे ही विद्यालय आए जिन्हें तिलक लगाकर स्वागत किया गया है।
प्ले स्कूल के पहले दिन बच्चों को मीठे पकवान के तौर पर हलुवा का वितरण किया गया। इससे पूर्व बच्चों को प्रार्थना सभा के दौरान राष्ट्रगान एवं मेडिटेशन भी कराया गया।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय