spot_img
18.2 C
New York
spot_img

Google आपकों दिखा रहा है बिना आपके Intrest के News तो पा सकते है छुटकारा

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Google News Intrest नमस्कार दोस्तों आपको Google Discover या फ़िर गूगल फीड ने अगर आपके बिना मनपसंद के News वीडियो दिखा रहा है तो आज हम जानेंगे की कैसे Google में दिख रहा बिना मन मुताबिक , बिना काम के न्यूज़, विडियो अगर गूगल दिखा रहा है तो आपको उसको कुछ ही पल में गूगल पर अपना Intrest को सेटअप कर सकते हैं।

आज के समय में इन्टरनेट पर आपके एक सर्च में कई सारे रिजल्ट दिखने लगता है जिससे हमें बिना किसी सर्च के अपनी पसंद के News, Video जिनसे हमे अपने काम की जानकारी प्राप्त हो जाती है। 

Google आपको ऐसा जानकारी आपके Intrest के अनुसार तो दिखता है लेकीन कभी कभी गूगल बिना किसी इंटरेस्ट के कुछ ऐसे टिप्स ट्रिक, फालतू के विडियो या फ़िर किसी ऐसे न्यूज को अगर आप नही पढ़ना चाहते हैं तो तब भी आपको दिखा देता है । 

Google News

कभी कभी गूगल कुछ ऐसे जानकारी विडियो दिखता जो हमे नही देखना चाहिए। तो आपको चलिए जानते हैं कैसे उसको अपने इंटरेस्ट के अनुसार सेट कर सकते हैं। दोस्तों उम्मीद करूंगा यह जानकारी आपको पसंद मैं पूरा हिन्दी में जानकारी शेयर कर रहा हूं।

Google इंटरेस्ट के अनुसार कैसे सेटअप करे? Setup Google Intrest News Feed?

अगर आपको गूगल पर गलत खोज दिख रहा है तो आपको Google सेटिंग करने के बाद ऐसा कभी नहीं दिखेगा चलिए Google डिस्कवर में सेटिंग करना जानते हैं। Google बिना इंटरेस्ट के अनुसार अगर आप Google मैसेज दिख रहा है तो आपको निचे बताए गए सभी स्टेप को ध्यान से जिससे आप बिलकुल सही से सेटअप कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपना Google ओपन जहा से आपको गलत खोज News, Information दिख रहा है।
  • इसके बाद आपको ऊपर साइड में दिख रहा प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक कीजिए।
  • उसके बाद आपको अपने सेटिंग दिखने लगेगा उसमे एक सेटिंग ऑप्शन देखने को मिलेगा इस पर क्लिक कीजिए।
  • अब आपको गुगल न्यूज, information को जहा से सेटअप कर सकते हैं।
  • जैसे ही आप सेटिंग पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपको Intrest का एक विकल्प देखने को मिलेगा।
  • अब आपको इंटरेस्ट पर क्लिक करेंगे तो आपको उसमे Your Intrest का विकल्प देखने को मिलेगा।
  • उसमे आपको कई सारे टॉपिक दिखने को मिलेगा जो आपको गूगल में खोज करना और दिखने वाली खोज को जैसे Whatsapp, News, Science इस तरह के ऑप्शन देखने को मिलेगा Plus आइकन पर क्लिक करेंगे तो आपका इंटरेस्ट सेट हो जाएगा।

Google News Intrest जिसमें नहीं है उसको कैसे बंद करें ?

इसके लिए आपको अपने गूगल को जहां से खोज मिल रहा है उसको खोलना है वहीं से इनसे set-up कर सकते हैं इसके लिए आपको Google को खोलना है इसके बाद साइड में दिख रहा प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक कीजिए उसमें सेटिंग दिखाए देगा इस पर क्लिक करें उसके बाद इंटरेस्ट पर क्लिक कीजिए उसमे Your Intrest का विकल्प है उसमे एक एक सभी की लिस्ट आ जायेगा जिसमे आपका इंटरेस्ट नहीं है उसके सामने ब्लॉक पर क्लिक कर के ब्लॉक कर सकते हैं।

आपको बताया है Google अगर आपको गलत News, Google Discover दिख रहा है तो उसको आप बहुत अच्छी तरीके से सेटअप कैसे कर सकते हैं। दोस्तों आपको यह जानकारी कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और भी कई इसे जानकारी पढ़ने के लिए आपको यहां बिल्कुल हिन्दी में जानकारी जैसे Mobile Tricks, Tech News, Gadgets Technology Se जुड़ी जानकारी मिलेगा इसके आलावा कई अन्य जानकारी मिलेगा। 

Also Read

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: बिरनो तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर ने मोटरसाईकिल सवार को मारी जबरदस्त टक्कर,हुई मौत

गाज़ीपुर।  बिरनो थाना क्षेत्र में पिरथीपुर गांव निवासी मगंलवार की सुबह सरसो का खेत देखकर मोटर साइकिल से घर लौट रहे अधेड़ को तेज...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय