Saturday, January 28, 2023
उत्तर प्रदेशचंदौली DM साहब फेल हुए तो कमिश्नर साहब बिकवाएंगे आपका धान

 DM साहब फेल हुए तो कमिश्नर साहब बिकवाएंगे आपका धान

किसानो के हर संभव मदद के लिए मंडलायुक्त ने जारी किया नंबर 9454417508

चंदौली | जिले में मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल लगातार तीन दिनों में तीन दौरे कर चुके हैं और पूरे महकमे को जांच पड़ताल कर हिला रखा है। योजनाओं-परियोजनाओं की जांच पड़ताल के साथ साथ कमिश्नर साहब धान खरीद केन्द्रों का दौरा, गोशालाओं का निरीक्षण, गांवों में चौपाल व कोरोना वैक्सीन की तैयारी का जायजा लेना अनायास ही नहीं है, बल्कि इसका खास मकसद है। जहां कहीं जिला प्रशासन फेल या कमजोर दिख रहा है वहां पर खुद निगरानी करेंगे और बेहतर व्यवस्थाएं दिलाने की कोशिश करेंगे।

सोमवार को धान खरीद को लेकर सीएम के सख्त रूख को देखते हुए आला अधिकारी क्रय केंद्रों की पड़ताल में जुट गए हैं। इसी क्रम में मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने सोमवार को सैयदराजा स्थित आरएफसी धान क्रय केंद्र का जायजा लिया। उन्होंने धान बेचने वाले किसानों से फोन पर बात कर खरीद व भुगतान के बारे में जानकारी ली। पूछा कि धान बेचने में किसी तरह की परेशानी तो नहीं हुई। किसानों की ओर से शिकायत न मिलने पर संतुष्ट हुए।

कमिश्नर सोमवार की दोपहर करीब एक बजे क्रय केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने धान खरीद के बारे में केंद्र प्रभारी से जानकारी ली। केंद्र पर धान बेचने वाले किसानों के रजिस्टर में अंकित नंबर पर फोन किया। किसान हौसिला सिंह व मुन्ना सिंह से बात की। किसानों से पूछा कि क्रय केंद्र पर धान बेचने में कोई दिक्कत तो नहीं हुई। किसी अधिकारी-कर्मचारी अथवा केंद्र प्रभारी सुविधा शुल्क तो नहीं मांगा। भुगतान की क्या स्थिति है। किसानों ने धान क्रय प्रक्रिया पर सकारात्मक जवाब दिया।

कमिश्नर ने कहा कि नंबर लगाने वाले किसानों का अनाज हर हाल में खरीदा जाना चाहिए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसानों का समय से भुगतान सुनिश्चित करें। नंबर और टोकन के अनुसार फोन कर किसानों को धान बेचने के लिए बुलाया जाए। क्रय केंद्र से अनाज का उठान भी होना चाहिए।अगर आपको किसी प्रकार की परेशानी हो तो वाराणसी मंडल के कमिश्नर व जिले के नोडल अफसर को फोन करके मदद मांग सकते हैं। इसके लिए आपको 9454417508 पर फोन करना होगा।

spot_img
spot_img
जरूर पढ़े
Latest News

More Articles Like This

You cannot copy content of this page