spot_img
30.2 C
New York
spot_img

Chandauli News : थमने का नाम नही ले रहे पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Chandauli News । समाजवादी पार्टी( Samajwadi party) के फायर ब्रांड नेता मनोज सिंह डब्लू(Manoj singh Dablu) ने नौ साल चंदौली बदहाल अभियान के आखिरी दिन नरायनपुर पम्प कैनाल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नरायनपुर पम्प कैनाल को चंदौली के किसानों की लाइफ लाइन बताया, जो वर्तमान में जर्ज व ध्वस्त हो चुकी है। चुनाव आते हैं तो उसके उच्चीकरण व सुदृढ़ीकरण की बातें होती है, लेकिन पंडित कमलापति त्रिपाठी के बाद किसी भी राजनेता ने किसान हित में नरायनपुर पम्प कैनाल का जीर्णोद्धार नहीं किया। इसके साथ ही एक बार फिर उन्होंने पंडित कमलापति त्रिपाठी द्वारा किसानों के हित में कार्यों को याद भी किया गया।

चार मोटर लगाने में एक दशक लगने की संभावनाएं : Manoj Singh Dablu

Manoj singh dablu ex mla news

उन्होंने भाजपा के सांसद व केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय पर निशाना साधा। कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले 2021 में केंद्रीय मंत्री चंदौली के विधायकों की फौज के साथ यहां पहुंचे और पम्प कैनाल के जीर्णोद्धार काम का शिलान्यास किया। लेकिन आज तक एक भी मोटर चालू नहीं हो सकी। आज तीन वर्ष बाद भी पम्प कैनाल पर दो मोटर बाहर परिसर में रखें और दो अंदर लगने के लिए गए हुए हैं। इसमें एक पम्प कैनाल के लगने की बात कही जा रही है, जिसमें अभी भी एक सप्ताह का समय लगेगा। पम्प लगाने की गति ऐसी है कि तीन वर्ष में एक मोटर लगने का जा रहा है। ऐसे में चार मोटर लगने-लगने एक दशक लगने की संभावनाएं है। क्योंकि यहां काम की जगह काम के दिखावे का दौर चल रहा है। यही वजह है कि आए दिन नरायनपुर पम्प कैनाल तकनीकी खामियों व अन्य कारणों से ठप हो जाता है, जिस कारण किसानों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें : Manoj Singh Dablu News : UNDP जिस काले चावल की कर चुका है तारीफ़, हालत देख उग्र हुए मनोज सिंह डब्लू,साधा निशाना

बिना पानी के फसलें सूख जा रही : Ex Mla Manoj Singh Dablu

ऐसी स्थिति में भाजपा के विधायक व सांसद ने आज तक नरायनपुर पम्प कैनाल को लेकर जो भी बातें कहीं, जो भी वादे व दावे किए वह हवाहवाई और भ्रामक है। क्योंकि आज मौके पर जो कुछ दिख रहा है वह पम्प कैनाल की हकीकत का बयान करता है। यही वजह है कि आज जनपद चंदौली का किसान खेती-किसानी के वक्त खेतों की सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं होने के कारण हाल-परेशान नजर आ रहा है। बिना पानी के फसलें सूख जा रही हैं और पैदावार पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। दावा किया कि भाजपा किसानों के हितैषी होने का दावा कर सकती है, लेकिन वास्तव में भाजपा ही किसानों के हित का कभी नहीं सोचा।

Chandauli news, chandauli samachar, manoj singh dablu

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय