spot_img
16.2 C
New York
spot_img
spot_img

चन्दौली : SDM की छापेमारी में खुली पुलिस की पोल, लंबे समय से चल था तेल कटिंग का खेल…सीबीआई की छापेमारी भी रही बेअसर

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

The News Point : अलीनगर थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से डीजल की खरीद-फरोख्त का अवैध धंधा चल रहा था.इसकी शिकायत पर एसडीएम मुगलसराय ने छापेमारी की. इस दौरान हजारों लीटर तेल बरामद किया गया. वहीं मौके से एक व्यक्ति को भी पकड़ा गया. मौके पर एक पिकअप तेल लादकर बिहार जाने के लिए खड़ी मिली. बाद में आपूर्ति विभाग और पुलिस टीम को मौके पर बुलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया. खास बात यह है कि तेल के अवैध कारोबार को लेकर सीबीआई भी छापेमारी कर चुकी है.

बताते हैं है कि अलीनगर क्षेत्र में अवैध डीजल की सप्लाई की शिकायत मिली थी. इस पर एसडीएम व पूर्ति विभाग की टीम पुलिस के साथ बुधवार की दोपहर धमकी. इस दौरान मौके से बिहार नंबर की एक पिकअप, हजारों लीटर डीजल सहित एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है. जबकि तेल कटिंग के लिए खेल में शामिल अन्य आरोपी मौके से फरार हो गए. वहीं इस कार्रवाई से तेल माफियाओं में हड़कंप मच गया.

इस संबंध में उप जिलाधिकारी विराग पांडेय ने बताया कि सूचना के आधार पर छापेमारी की गई तो उसके कुछ ही मिनट पहले टैंकर मौके से निकल चुका था, लेकिन एक पिकअप पर तेल लादकर बिहार की ओर ले जाने की तैयारी थी. वह इस तेल को लाद कर बिहार की तरफ जाने की तैयारी में था. उसी पिकअप पर चार ड्रम तेल और 6 ड्रम के आसपास तेल नीचे रखा मिला. इसकी मात्रा लगभग 2 हजार लीटर से अधिक डीजल बताई जा रही है. तेल कटिंग से जुड़े कई उपकरण भी मिले है. इससे साफ-साफ जाहिर होता है कि यह कारोबार काफी दिनों से चल रहा है. सारे सामानों को जब्त किया गया है, और जिस स्थान पर यह अवैध व्यापार फल फूल रहा है. उस स्थान के मालिक को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

क्या होता तेल कटिंग

अलीनगर इलाके इंडियन ऑयल व भारत पेट्रोलियम का टर्मिनल है. यहां से नेपाल समेत पूरे पूर्वांचल में पेट्रोलियम फ्यूल की सप्लाई की जाती है. लेकिन टर्मिनल से तेल लोड कर जब तक यह टैंकर बाहर निकलती है तो ड्राइवर के सहयोग से अलीनगर में इलाके बने अहाते में ले लिया जाकर तेल कटिंग का खेल चलता है. जिसमें विभिन्न उपकरणों की मदद से टैंकर का लॉक खोलकर तेल की चोरी की जाती है. जिसका अवैध रूप भंडारण बिहार में तस्करी की जाती है.

सीबीआई भी नहीं कर चुकी छापेमारी

गौरतलब है कि अलीनगर में तेल चोरी का खेल इतना व्यापक है कि सीबीआई की टीम यहां छापेमारी कर दिया चुकी है. कुछ तेल में माफियाओं की गिरफ्तारी भी हुई. लेकिन तेल का अवैध खेल नहीं रुका. आज भी तेल चोरी का यह गोरखधंधा बदस्तूर जारी है. सूत्रों की माने तो इस इलाके में करीब आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे ठिकाने है, जहां तेल कटिंग का एक खेल चलता है. लेकिन न तो स्थानीय पुलिस को कुछ दिखाई देता है और न ही अन्य एजेंसियों को कुछ पता चलता है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि एसडीएम की ओर कार्रवाई का तेल माफियाओं पर कितना प्रभाव पड़ता है.

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय