spot_img
20.3 C
New York
spot_img

Ghazipur news: बिजली आपूर्ति नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी करते हुए एसडीएम सेवराई को सौंपा पत्रक,कार्यवाही करने की मांग की

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई। कई महीनो से बिजली आपूर्ति न आने से आक्रोशित लोगों ने सेवराई तहसील मुख्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया एवं उप जिलाधिकारी को शिकायत करते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की।

सेवराई तहसील के स्थानीय गांव के वार्ड नम्बर 8 में पिछले दो माह से विद्युत आपूर्ति प्रभावित है। लोगों को निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति न मिलने के कारण उनकी दिनचर्या चरमरा गई है। वार्ड नंबर 8 निवासी सुमंत सिंह कुशवाहा ने बताया कि हमारे मोहल्ले में करीब डेढ़ सौ से 200 घर के लोगों को पिछले दो महीने से बिजली आपूर्ति नहीं मिल पा रही है आए दिन तार टूट कर गिरना व लो वोल्टेज के कारण लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

सीतार्जन कुशवाहा ने बताया कि लो वोल्टेज के कारण घरों में पेयजल की भी समस्या गहरा गई है वही गर्मी और उमस के कारण लोगों का हाल-बेहाल हो गया है। पुरुष वर्ग तो किसी तरह इधर-उधर निकलकर अपना दिन काट ले रहा है लेकिन महिलाएं व बच्चे गर्मी के कारण बीमार पड़ रहे हैं। बताया कि संबंधित बिजली कर्मचारी केवल आश्वासन की घुट्टी पिला रहे हैं।

ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत करते हुए कहाकि हमें काफी दूर से नंगे तारों के जरिए बिजली आपूर्ति की जाती हैं। लेकिन अत्यधिक लोड होने के कारण तकरीबन रोजाना ही तार टूटकर गिरते रहते हैं। गर्मी व अन्य कर्म से नंगे तार आए दिन दुर्घटना का कारण भी बनते हैं। ग्रामीणों ने मांग किया कि लोड को कम करने एवं संबंधित वार्ड के लोगों को निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति देने हेतु 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाना अत्यंत आवश्यक है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली आपूर्ति सही ढंग से न मिलने के कारण किसानों की फसल को भी नुकसान हो रहा है।

इस बाबत एसडीएम सेवराई संजय यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर जल्द से जल्द समस्या को दूर कर दिया जाएगा। इस मौके पर किसान नेता भानु प्रताप सिंह, मुरली कुशवाहा, योगेश वर्मा, भागीरथी कुशवाहा, सुरेंद्र कुशवाहा, रफीक अलीम, प्रमोद यादव, गोपाल यादव, विष्णु आदि लोग मौजूद रहे।

एसडीएम को पत्रक सौंपते
- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय