spot_img
17.5 C
New York
spot_img
spot_img
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Vc खबर चन्दौली रिपोर्ट नीरज अग्रहरी

कमालपुर सहित विभिन्न गांवों में मोहर्रम शांतिपूर्वक हुआ सम्पन्न

कमालपुर।क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बुधवार को मोहर्रम का त्योहार शांति और सद्भावना के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पूरी श्रद्धा और धार्मिक उत्साह के साथ इमाम हुसैन की शहादत को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।इन जुलूसों में शामिल लोगों ने पारंपरिक मातम, नौहा, और सीनाजनी करते हुए इमाम हुसैन की कुर्बानी को याद किया।
ताजिया जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही और पुलिस प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष इंतजाम किए थे।कमालपुर बाजार के नसीम अली, मुमताज अली ,पप्पू अली ने बताया इस वर्ष मोहर्रम के दौरान गांव के सभी लोगों ने मिलजुल कर हिस्सा लिया और पूरा आयोजन शांतिपूर्ण रहा। पुलिस और प्रशासन का सहयोग सराहनीय रहा।धीना थाना प्रभारी रमेश यादव ने कहा कि सभी गांवों में मोहर्रम के अवसर पर शांति और सद्भावना का माहौल देखने को मिला। प्रशासन ने पूरी कोशिश की कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो और लोगों ने भी इसमें पूरा सहयोग किया।क्षेत्राधिकारी ने क्षेत्र में भ्रमण कर जायजा लिया। मोहर्रम के अवसर पर विभिन्न गांवों के मैदानों और कर्बला में धार्मिक प्रवचनों और खेलकूद करतब का आयोजन भी किया गया। अन्य समुदाय के युवाओं ने भी इस अवसर पर एकजुटता और भाईचारे का प्रदर्शन करते हुए मोहर्रम के आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।सभी गांवों में मोहर्रम के आयोजन के दौरान शांति और सद्भावना का माहौल बनाए रखने के लिए प्रशासन और ग्रामीणों के सामूहिक प्रयास की सराहना की। जिससे सुरक्षा व्यवस्था और भी मजबूत रही।इस मौके पर धीना थाना प्रभारी रमेश यादव, कमालपुर चौकी प्रभारी सतीश प्रकाश, कांस्टेबल हरेंद्र यादव,मुमताज अली, पप्पू अली, नसीम अली, इबरार अहमद, पतालू अली, नियाजू अली आदि रहे।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: भांवरकोल हाई वोल्टेज विद्युत तार के चपेट में आने से बुरी तरह झुलसा बुजुर्ग

रिपोर्ट राहुल पटेल गाजीपुर। भांवरकोल स्थानीय थाना क्षेत्र के कुंडेश्वर कबीरपुर कला मौज हैदरिया निवासी 80 वर्षीय जीउत चौधरी और बबलू चौधरी बीते कल...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय