spot_img
22.1 C
New York
spot_img
spot_img

Ghazipur news: स्व0 चंद्रशेखर जी पूर्व प्रधानमंत्री स्मारक महाविद्यालय में योगाभ्यास का किया गया आयोजन

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर स्व0 चंद्रशेखर जी पूर्व प्रधानमंत्री स्मारक महाविद्यालय रामपुर कनवा सेवराई गाजीपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना तथा एनसीसी के तत्वावधान में महाविद्यालय में सुबह 7 बजे योगाभ्यास का आयोजन किया गया।
योग प्रशिक्षक राजेश कुमार यादव ने योगाभ्यास कराया विशेष कर भस्त्रिका, कपालभाति, अनुलोम विलोम, भ्रामरी, उद्गीत एवं विविध आसन ताड़ासन, वृक्षासन, सूर्य नमस्कार आदि इस कार्यक्रम में उपस्थित छात्र/छात्राओं के साथ महाविद्यालय के कार्मिकों ने भी योगाभ्यास किया। महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अरविन्द कुमार दूबे व कार्यालय प्रभारी सूर्य प्रकाश बिट्टू ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इस वर्ष योग की थीम के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बच्चों को योग को अपने दैनिक जीवन में अपनाने हेतु एक बार पुनः संकल्प कराया। इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी, डॉ०कृष्ण मोहन पाण्डेय, डॉ०हेमंत शुक्ला, डॉ०शशांक राय, मु०परवेज, जितेन्द्र कुमार,सुनिल यादव,विंध्य पाण्डेय, प्रमोद तिवारी,मनोज पासवान, विंध्य पाण्डेय, प्रमोद तिवारी,आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR
Previous article
Vc khabar चन्दौली पत्रकार नीरज अग्रहरी कमालपुर                योग से शरीर को निरोग बना सकते: डा0 जयकुमार सिंह   ।अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष डा0 जयकुमार सिंह के नेतृत्व में कंपोजिट विद्यालय अदसड में योग शिविर का आयोजन किया गया।योग शिविर में छात्र छात्राओं को योग से शरीर को स्वस्थ्य रखने का सरल उपाय बताया।मौके पर बच्चों को योग के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी लिया।डा0 जयकुमार सिंह ने कहा कि आज 10वा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।योग से मन मस्तिष्क स्वस्थ्य रहता है।समाज मे इससे समरसता व साम्प्रदायिक सदभाव पैदा किया जा सकता है। मनुष्य को प्रतिदिन योग करना चाहिए।योग करने से तमाम रोगों मुक्ति पाया जा रहा।इस क्रिया से पूरा विश्व अचरज है।योग करने शरीर स्वस्थ्य व मजबूत हो जाता है।यह कोई चमत्कार से कम नहीं है।योग करने से मनुष्य को कभी भी चिकित्सक के पास नहीं जाना होगा।योग तमाम रोगों से मुक्ति दिलवाने में सहायक होता है।इस मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक व छात्र छात्राएं मौजूद रहे।
Next article

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के पत्र का डीएम ने लिया संज्ञान

गाजीपुर। गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन ने जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को एक पत्र देकर इस बात का निवेदन किया था कि ऐसे तथाकथित पत्रकारों पर कार्रवाई...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय