spot_img
17.5 C
New York
spot_img
spot_img

Chandauli news : 60 लाख की शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, खाद की फर्जी बिल्टी के सहारे ले जाई जा रही शराब….

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

चन्दौली – सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम को मिली बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस टीम ने ट्रक से 705 पेटी शराब बरामद किया है. साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. बरामद शराब की अनुमानित कीमत 60 लाख से ज्यादा है. शराब की खेप खाद की फर्जी बिल्टी के सहारे हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी. फिलहाल पुलिस विधिक कार्रवाई में जुटी है. वहीं एडीजी व एसपी ने पुलिस टीम को 25-25 हजार का इनाम दिया है.

दरअसल बिहार में शराब बंदी के बाद चन्दौली तस्करी का ट्रांजिट जोन बना गया है. पुलिस भी समय समय पर अभियान चलाकर कार्रवाई करती है. इसी क्रम में अपराध व अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई के क्रम में सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान बजरिये मुखबिर की सूचना मिली कि शराब तस्कर एक ट्रक में अवैध शराब लादकर हरियाणा से बिहार की तरफ जा रहे हैं. 

इनपुट के बाद सक्रिय हुई कोतवाली पुलिस व स्वॉट/सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा बड़े साहब के ढाबे के पास हाईवे पर पहुंचकर  घेराबन्दी करके आने-जाने वाले वाहनों का इंतजार करने लगे. थोड़ी देर बाद एक ट्रक की मदद से रास्ते को बन्द करके सामने से आ रहे संदिग्ध ट्रक को घेराबन्दी कर सर्विस लेन पर रोक लिया गया. ट्रक चालक से पूछताछ करने पर चालक ने बताया कि इस ट्रक में खाद की बोरियां लदी है जिस की बिल्टी मेरे पास हैं. लेकिन ट्रक की सघन तलाशी ली गई तो ट्रक में धान की भूसियों से भरी बोरियो को हटाकर देखा गया तो ट्रक में 705 पेटी शराब बरामद हुई.  

गिरफ्तार अभियुक्त रतनलाल ने बताया कि ट्रक के मालिक द्वारा यह शराब ट्रक में लोड कराया गया था और फर्जी बिल्टी बनाकर दिया गया था. यह शराब लादकर हरियाणा से बिहार जा रहा था बिहार पहुंचने पर मालिक द्वारा किसी को भेजा जाता है. इस अवैध शराब की सकुशल डिलिवरी कराये जाने के 30 हजार रुपया मिलता है. 

इस बाबत एडिशनल एसपी विनय कुमार सिंह ने बताया सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट/सर्विलांस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ट्रक से 705 पेटी शराब पकड़ी है. जिसे फर्जी बिल्टी के सहारे हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी. अग्रिम विधिक कार्रवाई जारी है.एडीजी व एसपी ने पुलिस टीम को 25-25 हजार का इनाम दिया है.

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय