spot_img
20.4 C
New York
spot_img

धमाका: जियो ने लांच किया 999 रूपये मे 4G फोन Jio Bharat V2,जानिए फीचर्स और डिजाइन

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

रिलायंस जियो ने 4जी फोन जियो भारत वी2 लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 999 रुपये रखी गई है. कंपनी की नजर भारत के करीब 25 करोड़ 2जी ग्राहकों पर है. ये ग्राहक फिलहाल एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियों से जुड़े हुए हैं. 

बता दें कि रिलायंस जियो केवल 4जी और 5जी नेटवर्क संचालित करता है. रिलायंस जियो का दावा है कि ‘जियो भारत वी2’ के दम पर कंपनी 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहक जोड़ेगी।

जानिए इस फोन के बारें में..

इंटरनेट पर काम करने वाले सभी फोन में Jio भारत V2 की कीमत सबसे कम है. 999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध ‘जियो भारत V2’ का मासिक प्लान भी सबसे सस्ता है. 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए ग्राहकों को 123 रुपये चुकाने होंगे. अन्य ऑपरेटरों के वॉयस कॉल और 2GB मासिक प्लान केवल 179 रुपये से शुरू होते हैं.

इसके अलावा कंपनी ‘जियो भारत वी2’ के ग्राहकों को 14 जीबी 4जी डेटा देगी यानी आधा जीबी प्रतिदिन, जो प्रतिद्वंदी के 2 जीबी डेटा से सात गुना ज्यादा है.  जियो भारत वी2 पर एक सालाना प्लान भी है, जिसके लिए ग्राहक को 1,234 रुपये चुकाने होंगे.

जियो भारत प्लेटफॉर्म भी हुआ लॉन्च

कंपनी ने 250 मिलियन 2जी ग्राहकों को 4जी पर लाने के लिए ‘जियो भारत’ प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया है. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अन्य कंपनियां भी 4जी फोन बनाने में कर सकेंगी. कार्बन का भी प्रयोग होने लगा है.

विशेषज्ञ उम्मीद कर रहे हैं कि 4जी भारत सीरीज के मोबाइल जल्द ही 2जी फीचर फोन की जगह ले लेंगे. 2G ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी 2018 में JioPhone भी लेकर आई. JioPhone आज भी 13 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों की पसंद बना हुआ है. कंपनी ने 7 जुलाई से ‘जियो भारत वी2’ का बीटा ट्रायल शुरू करने की घोषणा की है.

जियो सिनेमा का मिलेगा सब्सक्रिप्शन 

कंपनी का इरादा Jio भारत V2 को 6500 तहसीलों तक ले जाने का है। देश में बना और वजन सिर्फ 71 ग्राम, ‘जियो भारत वी2’ 4जी पर काम करता है, इसमें एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी एसडी मेमोरी कार्ड सपोर्ट जैसे फीचर्स हैं.

मोबाइल में 4.5 सेमी टीएफटी स्क्रीन, 0.3 मेगापिक्सल कैमरा, 1000 एमएएच बैटरी, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, शक्तिशाली लाउडस्पीकर और टॉर्च है.  Jio भारत V2 मोबाइल ग्राहकों को Jio सिनेमा की सदस्यता के साथ-साथ Jio-Saavn के 80 मिलियन गानों तक भी पहुंच मिलेगी. ग्राहक Jio-Pay के जरिए UPI पर भी ट्रांजैक्शन कर पाएंगे. यह मोबाइल 22 भारतीय भाषाओं में काम कर सकता है.

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: पेंटिंग कार्य करते समय बिजली करंट लगने से तीस वर्षीय युवक की मौत,परिजनों में मचा कोहराम

नगसर। स्थानीय क्षेत्र के अवन्ति निवासी सचितानंद उम्र 30 पुत्र उमाशंकर कुशवाहा की पेंटिंग कार्य करते समय बिजली करंट लगने से मौत हो गई...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय