spot_img
17.5 C
New York
spot_img
spot_img

Chandauli news : तालाब की दुर्दशा पर ग्रामीणों मे आक्रोश, कैसे होगी छठ पूजा

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Chandauli news : एक तरफ जहां छठ पूजा को लेकर तालाब की साफ सफाई के साथ ही अन्य तैयारियां की जा रही है. वहीं कमालपुर कस्बा स्थित पंचायत भवन के पास स्थित तालाब गंदगी से पटा हुआ हैं. जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीण तालाब की इस दुर्व्यवस्था के लिए ग्राम प्रधान को जिम्मेदार ठहरा रहे है.

ग्रामीण अरविन्द वर्मा अशोक मौर्य,मनोज अग्रहरी, दिलीप त्रिसूलिया समेत अन्य ग्रामीणों का कहना हैं की इस तालाब की खुदाई करवाने के लिए ग्राम प्रधान सुदामा जायसवाल ने पैसे की लालच में तालाब से पानी निकाल कर मछली मार लिए. जिसके बाद सुंदरी करण के नाम पर महीनो लोगो क़ो गुमराह करते रहे. जिसके बाद बारिश का मौसम आ गया. बरसात के चलते पास स्थित बस्ती व अगल बगल का दूषित पानी तालाब मे भर कर सड़ रहा हैं.

छठ पूजा का पर्व नजदीक हैं, लेकिन सीढ़ियों पर गंदगी का अम्बार लगा हैं. तालाब में बड़े बड़े घास फुस लगे हैं. तालाब में लगभग दो ढाई फिट गन्दा पानी हैं. ऐसे मे छठ ब्रती महिलाओ के पर्व पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. ग्रामीणों ने चेतावनी दी हैं कि छठ पर्व से पहले तालाब से सड़े व बदबूदार पानी की निकासी कर शुद्ध जल तालाब मे भरा नहीं गया, तो ग्रामीण आंदोलन करने क़ो बाध्य होंगे. जिसकी जिम्मेदारी ग्राम पंचायत की होगी.

इस बाबत खण्ड विकास अधिकारी धानापुर विजय कुमार ने बताया कि तालाब की ऐसी स्थिति होने की कोई जानकारी नहीं हैं. उसे सक्षम अधिकारियो से देखवाया जाएगा. हर सम्भव कोशिश रहेगी की छठ पूजा से पूर्व समस्या का समाधान हो जाए.

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय