spot_img
20.3 C
New York
spot_img

Ghazipur news: मना अंतराष्ट्रीय रेलवे समपार लेवल क्रासिंग फाटक दिवस

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -


सेवराई। दानापुर के मंडल रेल प्रबन्धक के मार्गदर्शन में गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय समपार जागरुकता दिवस के अवसर पर रेलवे समपारों पर होने वाली दुर्घटनाओं के प्रति जन-सामान्य में जागरुकता पैदा करने के लिये मंडल के दिलदारनगर रेलवे स्टेशन,भदौरा रेलवे स्टेशन के समपार (लेवल क्रॉसिंग) तथा स्टेशन पर जन जागरण अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़क उपयोगकर्ताओं को रेलवे समपारों पर सतर्कता अपनाने से संबंधित नियमों को विशेष रुप से समपार (लेवल क्रोसिंग), पार करते समय खतरों के बारे में जागरुक भी किया गया।
रेल मंडल के यातायात निरीक्षक संजय कुमार, स्टेशन प्रबंधक नफीस अहमद खान,एस के सिंह,आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक बाल गंगाधर, पीडब्लूआई उपेन्द्र कुमार एवं रेलवे पर्यवेक्षकों द्वारा दिलदारनगर गेट 85 बीटी भदौरा गेट बीटी 84 पर सड़क उपयोगकर्ताओं को मोटर वाहन से संबंधित संरक्षा बरतने की जानकारी दी गई, साथ ही साथ संरक्षा से संबंधित पम्पप्लेट्स का वितरण किया गया। अंतरराष्ट्रीय समपार (लेवल क्रासिंग) फाटक जागरुकता सप्ताह इस समय मनाया जा रहा है। रेलवे क्रासिंग पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रत्येक वर्ष जून माह मे अंतरराष्ट्रीय समपार फाटक दिवस मनाया जाता है।समपार फाटकों पर गेटमैनों, सड़क उपयोगकर्ताओं एवं आम नागरिकों को जागरुक करने के लिए संरक्षा अभियान चलाया जा रहा है।इस दौरान पंपलेट एवं पोस्टरों का वितरण किया जा रहा है। गेटमैन, सड़क उपयोगकर्ताओं तथा आम जनता की काउंसलिंग कि जा रही है। बताया कि बंद क्रासिंग के नीचे से निकलना दंडनीय अपराध है। ऐसे में धैर्य रखें और फाटक खुलने पर ही रेलवे ट्रैक को पार करें। रेलवे ट्रैक पार करते समय ईयर फोन का उपयोग, मोबाइल फोन पर बात और म्यूजिक सिस्टम का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR
Previous article
Vc khabar cha ndauli नवीन राय धीना   कि रिपोर्ट                   मा0 मुख्यमंत्री जी को इंस्टाग्राम पर गाली देने वाला हुआ गिरफ्तार, अभियोग दर्ज पुलिस अधीक्षक चन्दौली महोदय के निर्देशानुसार जनपद मे अपराध एंव अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक सदर चन्दौली, क्षेत्राधिकारी सकलडीहा के कुशल निर्देशन में विभिन्न व्हाट्सएप्प ग्रुप पर कुछ स्क्रीनशाट वायरल हो रहे थे जिसमें मा0 मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार श्री योगी आदित्यनाथ जी को एक युवक द्वारा अपने सोशल मीडिया एकाउन्ट से अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया था । उक्त युवक के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर प्रभारी निरीक्षक धीना रमेश यादव द्वारा विवेचना प्रारम्भ की गयी । विवेचना के क्रम में ज्ञात हुआ कि इंस्टाग्राम एकाउन्ट पर मा0 मुख्यमंत्री जी को अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाला युवक ग्राम कुशहा थाना जनपद चन्दौली का है तथा नाबालिग है । उक्त बाल अपचारी को उसके घर ग्राम कुशहा पहुँचकर आज दिनांक 06.06.2024 को समय करीब 09 बजे सुबह गिरफ्तार किया गया तथा मोबाइल फोन को भी साक्ष्य संकलन हेतु कब्जा पुलिस में लिया गया ।
Next article

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय