spot_img
27.5 C
New York
spot_img

Ghazipur news: करहिया रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने का काम शुरु

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -




सेवराई। करहिया हाल्ट स्टेशन के प्लेटफॉर्म को दो करोड़ 60 लाख की लागत से लंबाई-चौड़ाई व ऊंचाई बढ़ाने का कार्य शुरु हो गया। अब प्लेटफार्म की लंबाई साढ़े पांच सौ मीटर, चौड़ाई सात मीटर व ऊंचाई तीन फुट (एक मीटर) किया जा रहा है। करहिया हाल्ट को स्टेशन का दर्जा प्राप्त हो गया है।
दो अक्तूबर 23 से बनारस-पटना जनसताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव करहिया स्टेशन पर हो रहा है। आने वाली जनसताब्दी एक्सप्रेस की दो से तीन बोगियां अक्सर प्लेटफॉर्म के बाहर खड़ी होती हैं। इस प्लेटफॉर्म की लंबाई 10से 11 बोगियों की क्षमता वाली ही है। ऐसे में तीन बोगियों के प्लेटफॉर्म के बाहर होने पर महिलाओं और वृद्ध यात्रियों को उतरने व चढऩे में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब रेलवे ने प्लेटफॉर्म का विस्तार शुरु कर दिया है। करहिया स्टेशन का प्रोजेक्ट बीते साल में मंजूर किया गया था। इसके तहत दो प्लेटफार्म बनाने के साथ यात्री फुट ओवरब्रिज का निर्माण करना है। आने वाले समय में कई मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होने वाला है। इस बीच रेलवे ने यात्रियों को हो रही असुविधाओं को देखते हुए प्लेटफॉर्म एक और दो की लंबाई चौड़ाई  व ऊंचाई बढ़ाने का निर्णय लिया है। अभी इन प्लेटफॉर्मों की लंबाई 10 से 12 बोगियों तक ही है। जबकि अब लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनें 24 बोगियों के साथ दौड़ती हैं। रेलवे ने पहले चरण में प्लेटफॉर्म एक व दो की लंबाई बढ़ाने का निर्णय लिया है। आने वाले समय में नई दिल्ली से आने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनें इसी प्लेटफॉर्म से ठहराव के बाद रवाना होगी।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: दिलदारनगर में हुए जच्चा बच्चा की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में शायका हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

सेवराई। तहसील क्षेत्र के दिलदारनगर में हुए जच्चा बच्चा की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय