spot_img
22.7 C
New York
spot_img

एडीओ पंचायत भदौरा ने सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन का किया औचक निरीक्षण,बंद मिलने पर जारी किया कारण बताओ नोटिस

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई । तहसील क्षेत्र के भदौरा विकासखंड अंतर्गत कर्मा और बहुआरा गांव में बनाए गए पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय बंद होने पर निरीक्षण करने पहुंचे सहायक विकास अधिकारी पंचायत संजय शर्मा ने ग्राम प्रधानों व सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करते आवश्यक कार्रवाई की चेतावनी दी है। जिससे संबंधित लोगो में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब हो कि शासन के निर्देश पर भदौरा विकास खण्ड के विभिन्न गांव में लाखों रुपए की लागत से बनाए गए सामुदायिक शौचालय और पंचायत भवन का उपयोग नहीं दिख रहा है। जिससे सरकार की योजनाएं जमीनी स्तर पर मूर्त रूप नहीं ले पा रही है। सरकार के नुमाइंदे ही योजनाओं को मिट्टी में मिलाने पर तुले हुए हैं। आज सहायक विकास अधिकारी पंचायत संजय शर्मा के द्वारा ग्रामीणों की शिकायत व उच्च अधिकारियों के निर्देश पर ग्राम सभा कर्मा व बहुआरा के पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय में ताला बंद मिला।

फोन से बात करने पर दोनों ही गांव के पंचायत सहायक ने बताया कि वह परीक्षा देने के लिए गई हुई हैं। जबकि इसके बारे में कार्यालय को अथवा ग्राम प्रधान को किसी भी प्रकार की लिखित कोई सूचना नहीं दी गई है। ग्रामीणों ने बताया कि सामुदायिक शौचालय लंबे समय से बंद चला आ रहा है जबकि संबंधित शौचालय केयरटेकर के द्वारा प्रतिमाह 6000 का भुगतान उतार लिया जाता है। ग्राम प्रधान और सचिव की मिलीभगत से हो रहे हैं इस खेल का पर्दाफाश होने पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत संजय शर्मा ने कड़ी नाराजगी जताई है।

उन्होंने कर्मा व बहुआरा ग्राम प्रधान व सचिव को तीन कार्य दिवस के अंदर कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया है। चेताया कि अगर आपके जवाब संतोषजनक नहीं मिले तो आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने इस मामले से जिला पंचायत अधिकारी को भी अवगत कराते हुए संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र प्रेषित किया है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक के लगभग अधिकांश गांव की स्थिति कमोबेश यही बनी हुई है।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय