spot_img
22 C
New York
spot_img

Ghazipur news: सेवराई तहसील क्षेत्र में जेसीबी मशीन से सरेआम हो रहा मिट्टी का अवैध खनन

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई। तहसील सेवराई क्षेत्र के देवल, गहमर, बारा, गोडसरा, करहिया सहित विभिन्न गांवों में मिट्टी खनन माफियाओं के द्वारा दिन रात जेसीबी मशीन लगाकर मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है, जिससे राजस्व विभाग को लाखों की क्षति हो रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में खनन माफिया पुलिस की मिलीभगत से मिट्टी का अवैध खनन कर रहे है।
तहसील क्षेत्र में लगातार पिछले एक महीने  से मिट्टी का अवैध रुप से जेसीबी मशीन के द्वारा खनन किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि दिनदहाड़े जेबीसी मशीन से मिट्टी खोदकर ट्रैक्टरों की ट्रॉली में भरकर 1000- 1200 रुपये प्रति ट्रॉली की दर से बेची जा रही है। जिससे राजस्व विभाग को हजारों रुपये की क्षति हो रही है। खनन माफिया रातों रात मिट्टी का खनन करते हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि खनन माफिया के पास मिट्टी खनन का कोई भी कागजात (परमिट) नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि गहमर थाना क्षेत्र में चाहे वह गहमर-भतौरा, गहमर-सायर मार्ग हो या फिर मनियां-देवल, लहना, बरेंजी, चित्तर का डेरा, मिश्रवलिया सड़क मार्ग, बारा-गहमर-भदौरा राष्ट्रीय राजमार्ग 124 सी हो जिस पर दिन रात थाना गहमर के चारों ओर मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर होता देखा जा सकता है। बिना किसी रोक टोक के बिहार राज्य से ट्रेक्टर ट्राली लेकर माफियाओं द्वारा दिन-रात अवैध खनन करके मिट्टी बेचने का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है।इस संबंध में उपजिलाधिकारी सेवराई संजय यादव का कहना है कि ऐसा कोई मामला है तो जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: दिलदारनगर में हुए जच्चा बच्चा की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में शायका हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

सेवराई। तहसील क्षेत्र के दिलदारनगर में हुए जच्चा बच्चा की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय