spot_img
20.4 C
New York
spot_img

IND vs WI : भदोही के यशस्वी जायसवाल ने किया डेब्यू,सचिन को भी छोड़ा पीछे

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

IND vs WI : पिछले 2 साल से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में धूम मचा रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कल अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया(Yashasvi Jaiswal made his debut) और सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) को भी पीछे छोड़ दिया। भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट श्रृंखला(india vs west indies test series) के पहले मैच में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पदार्पण का मौका मिला और इस बल्लेबाज ने इस मौके को भुना ते हुए पहली पारी में ही नाबाद 40 रन बनाए। इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और आर अश्विन के 5 विकेट की बदौलत भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 150 रनों पर समेट दिया।

Yashasvi Jaiswal made his debut

यशस्वी ने सचिन को भी छोड़ा पीछे(Yashasvi left Sachin behind too)

यशस्वी जायसवाल ने अपना डेब्यू करते हुए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया और उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया। दरअसल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू से पहले घरेलू क्रिकेट में औसत के मामले में यशस्वी ने खुद को नंबर 3 पर ला दिया है ।इस लिस्ट में नंबर एक पर मुंबई के बल्लेबाज विनोद कांबली हैं, दूसरे नंबर पर प्रवीण आमरे और अब इस लिस्ट में इससे जैस्वाल ने खुद को नंबर 3 पर ला दिया। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है।

Also Read : India supported Pakistan : भारत ने किया पाकिस्तान के समर्थन में मतदान, गदगद हुआ पाक

यशस्वी में है टीम इंडिया का भविष्य(Team India’s future lies in success)

मैच से पहले ससुर जायसवाल पर बात करते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यशस्वी जायसवाल एक मजबूत बल्लेबाज है और भारतीय टीम में अपना भविष्य देखती है। इसलिए हम इन पर भरोसा करने जा रहे हैं और इन्हें मौका देने जा रहे हैं।

बात करें मैच की तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें कुल 150 रनों पर रोक दिया।
भारत की सबसे आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए जडेजा ने दो और सिराज ने दो और शार्दुल ठाकुर ने एक सफलता हासिल की।

भारत की हुई ठोस शुरुआत(India’s solid start)

नई सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी के साथ उतरी भारतीय टीम ने सदी हुई शुरुआत की जिसमें यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 40 रन बनाए और कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 32 रन बनाकर टीम इंडिया को पहले दिन कुल 80 रनों रनों पर पहुंचाया।
आज देखना है कि दूसरे दिन ऐसा यशस्वी जायसवाल किस तरीके से बैटिंग करते हैं और फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरते हैं।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय