spot_img
27.5 C
New York
spot_img

Cyclone Biporjoy : कब और कहां होगी टक्कर,जानें तूफान को लेकर latest Update

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Cyclone Biporjoy : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय आज शाम तक गुजरात तट से टकराएगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, बिपारजॉय के अधिकतम 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ एक ‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान (वीएससीएस)’ के रूप में जखौ बंदरगाह के पास टकराने का अनुमान है. आईएमडी ने कहा कि इस शक्तिशाली तूफान के गुजरात तट के पास पहुंचने के साथ ही कच्छ, देवभूमि द्वारका और जामनगर जिले में छिटपुट स्थानों पर बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी.

Also Read : Pm Kisan Saman Nidhi Yojna : किसानों को जल्द मिलेगा ₹2000 की धनराशि करिए यह काम ! 

गुजरात में बिपरजॉय के टकराने से पहले ही स्थिती खराब हो गई है। यहां भारी बारिश हो रही है। इससे बाढ़ आने का खतरा बढ़ गया है। वहीं, तेज हवाएं भी चल रही है। मौसम विभाग लगातार तूफान की चेतावनी दे रहा है। 

वहीं, गांधीनगर के राहत कमिश्नर आलोक पांडेय ने बताया कि बिपरजॉय की गति थोड़ी घटी है, लेकिन 110 से 125 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। उन्होंने कहा कि इतनी रफ्तार से हवाएं चलना बहुत खतरनाक है। 

Cyclone Biporjoy,

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: नगसर छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों ने स्कूल चलो अभियान के तहत जल संरक्षण जागरूकता रैली निकाली

नगसर।  स्थानीय क्षेत्र के गोहदा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के  छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों ने शुक्रवार को स्कूल चलो अभियान के तहत जल संरक्षण   जागरूकता...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय