spot_img
17.5 C
New York
spot_img
spot_img

Ghazipur news: किसानों को क्षमता से नही मिल रहा पानी,ट्रांसफार्मर में तेल की कमी से नहीं  चल पा रहा अमौरा पम्प कैनाल,बिजली विभाग की उदासीनता

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



….किसान की धान रोपाई ना होने के कारण भी किसानों के सामने विकट समस्या…


सेवराई। तहसील क्षेत्र के अमौरा स्थित लघु डाल पंप कैनाल से किसानों को क्षमता के साथ पानी न मिलने के कारण उनकी नर्सरी सूख रही है जिसे किसान की धान रोपाई ना होने के कारण भी किसानों के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है। किसानों को पानी न मिलने के कारण करीब 2000 बीघा से अधिक की फसल प्रभावित हो गई है। किसानों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के द्वारा ट्रांसफार्मर में तेल न होने के कारण लघु डाल पंप कैनाल को पूरी क्षमता के साथ नहीं चलाया जा पा रहा है जिससे पानी की समस्या खड़ी हो गई है।

अमौरा स्थित लघुडाल पंप कैनाल से गोड़सरा, अमौरा के हजारों किसानों को खेतों की सिंचाई के लिए पानी की सप्लाई की जाती है। पंप कैनाल पर दो मोटर पंप है लेकिन एक ही पंप के जरिए ही पानी की आपूर्ति की जा रही है। किसानों के द्वारा इसकी शिकायत जब सिंचाई विभाग के जेई हरिकेश चौरसिया से मामले की शिकायत की तब जेई के द्वारा यह बताया गया कि बिजली विभाग को ट्रांसफार्मर में तेल डालने के लिए लिखित और मौखिक रूप से सूचना दे दी गई है लेकिन आज तक विभाग द्वारा इस पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया है। जिससे महज एक ही मोटर पंप चलाए जा सकता है। बिना तेल ट्रांसफार्मर से पंप चलने पर ट्रांसफार्मर से धुआं निकलने लगता है।

वही पानी कम आने के कारण संबंधित क्षेत्र के किसान नहर के फाटक को बन्दकर दे रहे हैं। जिससे दोनों गांव के किसानों में तनाव की स्थिति बनी हुई है ऐसी परिस्थितियों में किसी घटना दुर्घटना से कोई गुरेज नहीं किया जा सकता। इस बाबत अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड चतुर्थ जमानिया गिरीश चंद्र ने बताया कि शिकायत मिली है। संबंधित क्षेत्र के अवर अभियंता को मामले से अवगत कराते हुए समस्या के जल्द निस्तारण का निर्देश दिया गया है।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय