spot_img
16.2 C
New York
spot_img
spot_img

Ghazipur news: जमानिया विधायक ओमप्रकाश सिंह ने सिचाई विभाग के अधिकारियों संग कई पम्प कैनालों एवं नहरों का किया औचक निरीक्षण

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



… कहा किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं होता है तो संबंधित दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ शासन को पत्र लिखकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी…

सेवराई। जमानिया विधायक ओमप्रकाश सिंह के द्वारा किसानो को सिंचाई के लिए पानी की समस्या को देखते हुए सिचाई विभाग के अधिकारियों संग विधानसभा में पड़ने वाले कई पम्प कैनालो, ड्रेनो, नहरों का दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के किसानों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याएं सुनी एवं समस्याओ के जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया।

उन्होंने किसानो को समय से पर्याप्त पानी मिले इसके लिए विभागीय  अधिकारियों को तत्काल सभी कमियों को दूर कर नहरों में क्षमता अनुसार पानी छोड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने सम्बन्धित किसानों को आश्वस्त किया कि जल्द ही नहर में गहमर बारा टेल तक पानी पहुचेगा। जिससे सभी किसान अपने खेतों की सिंचाई कर सके। गौरतलब हो कि चौधरी चरण सिंह पंप कैनाल से गुजरने वाले मुख्य नहर में क्षमता के अनुसार पानी न होने के कारण क्षेत्र के सैकड़ो किसानों को अपने खेतों की सिंचाई के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

वही गंगा की सहायक नदि कर्मनाशा से संचालित पम्प कैनाल देवल,अमौरा देखरेख के अभाव में नहरों में पानी नहीं दे रहे हैं। जिससे किसने की फसल प्रभावित हो रही है। जिसकी शिकायत क्षेत्रीय किसानों के द्वारा जमानिया विधायक ओम प्रकाश सिंह से की गई थी। आज उनके द्वारा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न पंप कैनालों   ड्रैन का औचक निरीक्षण किया गया एवं संबंधित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। हिदायत दिया कि अगर क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं होता है तो संबंधित दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ शासन को पत्र लिखकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
[7/18, 9:06 PM] फारुख खान पत्रकार सेवराई: संदिग्ध परिस्थितियों में मौत युवक की मौत,शव को लिया कब्जे में



दिलदारनगर ।कस्बा के वार्ड 6 निवासी सोनू जायसवाल ने गुरुवार की दोपहर तीन बजे रेलवे स्टेशन से सटे चाय पानी की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।अगल बगल के लोगों की सूचना पर पहुंचे स्वजन शव को कब्जे में लेकर घर पहुंचे।पति के शव को देख पत्नी नेहा जायसवाल रोने बिलखने लगी।सूचना पाकर पुलिस भी पहुंची और घटना की जानकारी ली।पत्नी की तहरीर पर पुलिस शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कारवाई में जुट गई।
   सोनू जायसवाल वार्ड 6 स्थित अपने घर से खाना खाकर वार्ड में ही रेलवे स्टेशन के पास चाय पानी के दुकान पर दोपहर में 15 वर्षीय पुत्र आदित्य जायसवाल व आठ वर्षीय पुत्र आलोक जायसवाल संग दुकान पर गया था।कुछ देर बाद विकास पुत्रों को घर भेज दिया।इसके बाद दुकान का शटर गिरा दिया।कुछ देर बाद पुत्र आदित्य जायसवाल दुकान पर पहुंचा और शटर खोलवाने लगा लेकिन शटर नहीं उठने पर वह जब शटर उठाया तो पिता नीचे गिरे।पुत्र के चीखने चिल्लाने पर अगल बगल के लोग जुट गए।घटना की सूचना पाकर स्वजन भी पहुंच गए और विकास को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे लेकिन चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।इसके बाद शव लेकर
लोग लेकर घर पहुंचे।घटना के बाद विकास के घर पर लोगों की भारी भीड़ जुट गईं।विकास चाय पानी की दुकान खोलकर परिवार चलाता था।वार्ड के लोगों में इस बात की चर्चा थी कि विकास कई महीनों से पारिवारिक कलह व उधारी को लेकर मानसिक रूप से परेशान था।
थाना निरीक्षक महेंद्र सिंह विकास के घर व दुकान पर भी जाकर जांच पड़ताल किये।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय