spot_img
16.2 C
New York
spot_img
spot_img

Chandauli news : लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का मेकओवर, मीना चौबे की जगह अनामिका चौधरी बनी बीजेपी की जिला प्रभारी…

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Chandauli news : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने जिला प्रभारी के कार्य क्षेत्र में फेरबदल किया है. जनपद में भाजपा के जिला प्रभारी मिर्जापुर में तैनात रही अनामिका चौधरी को बनाया गया है. अनामिका लंबे समय से संगठन की जिम्मेदारी संभाल रही है. वहीं मीना चौबे का जनपद में प्रभारी का कार्यकाल शानदार रहा है, लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा कि अनामिका का कार्यकाल भाजपा की सफलता के लिहाज कैसा रहता है? 

लोकसभा विधानसभा में मिली सफलता

भाजपा की जिला प्रभारी मीना चौबे 2018 में कमान संभाली थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा बसपा के कठिन गठजोड़ के बावजूद बेहतर प्रदर्शन करते हुए डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय को दोबारा सांसद बनाने में अहम भूमिका रही है. वहीं 2020 के पंचायत चुनाव में भी बड़ी सफलता मिली. जिला पंचायत सदस्य पद पर कम सदस्यों के निर्वाचन के बावजूद अध्यक्ष पद काबिज हुई. इस चुनाव में सर्वाधिक 14 जिला पंचायत सदस्य समाजवादी पार्टी के होने के बावजूद सपा के पूर्व सांसद रामकिशुन यादव के परिवार को करारी शिकस्त मिली. समाजवादी पार्टी के तमाम दावों की हवा निकल गई.

पूर्व सांसद ही बचा सके अपना गढ़

इसके अलावा ब्लॉक प्रमुख की बात करें तो 9 ब्लॉकों में आठ ब्लाकों पर कब्जा करके पार्टी को मजबूत किया. सिर्फ पूर्व सांसद का रामकिसुन ही अपना गढ़ बचा सके. बाकी अन्य सभी सीटों पर सपा का किला ढह गया. इसके अलावा 2022 के विधानसभा चुनाव में भी चार सीटों में तीन सीट बीजेपी के खाते में आ गई. 

लोकसभा चुनाव में होगी अग्नि परीक्षा

अब पार्टी हाई कमान ने उनकी जगह पर मिर्जापुर में तैनात प्रदेश के मंत्री अनामिका चौधरी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने जिम्मेदारी सौंप दी है. लेकिन देखने यह है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कितना सफल हो पाती है, और संगठन को सशक्त करने में कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय